भारतीय सेना में जाने का मिल रहा ये सुनेहरा मौका, 10वीं पास करे आवेदन

 इंडियन आर्मी अपने भर्ती मुख्यालय जालंधर कैंट में 4 से 31 जनवरी, 2021 तक भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है । इस रैली में जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर और तरनतार जिलों के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे । इसके लिए अभ्यर्थियों को  पर जाकर औनलाइन आवेदन करना होगा ।

 

इंडियन आर्मी की तरफ से वेस्ट बंगाल के दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में भी भर्ती रैली आयोजित की जाएगी । इस भर्ती के लिए यहां के युवा ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं । इस भर्ती के जरिए सिपाही के पदों पर भर्तियां की जाएंगी । अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं ।

भारतीय सेना की तरफ से तेलंगाना के सिकंदराबाद में 18 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 के बीच सेना भर्ती की रैली आयोजित की जाएगी । इस भर्ती रैली में किसी प्रदेश के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे ।

इस विषय में भारतीय सेना ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से जुड़ी डिटेल्स देख सकते हैं ।

इन भर्तियों के लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे । इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम दिनांक 18 जनवरी 2021 है । इस भर्ती के जरिए स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही (जनरल ड्यूटी), सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक्निकल (एविएशन/एम्यूनिशन), सिपाही ट्रेड्समैन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी । अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट  से प्राप्त कर सकते हैं ।

भारतीय आर्मी, अधिकारी ट्रेनिंग अकादमी (OTA), गया की तरफ से एमटीएस, कुक, ड्राइवर सहित गई पदों पर भर्तियां की जा रही है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर औनलाइन आवेदन 1 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं ।

इंडियन आर्मी में जॉब की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी समाचार है। भारतीय सेना की तरफ से असम के जोरहट, माजुली, तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, शिवसागर और नॉर्थ लखीमपुर सहित कई जिलों में रैली आयोजित की जा रही है। इच्छुक युवा भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर औनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।