भारतीय वायु सेना की बमबारी के बाद पाकिस्तान ने दिया ये चुनौती वाला आदेश

भारत ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर बमबारी करके पुलवामा हमले का बदला लिया. भारतीय वायु सेना के 12 मिराज (2000) विमानों ने मुज़फ्फराबाद सेक्टर से घुसकर बालाकोट में बमबारी की. इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ गया है. दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है. इस बीच पंजाब के पठानकोट, बनासकांठा, भोपाल, धर्मशाला एयरबेस पर अलर्ट जारी कर दिया है.

बताया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना की बमबारी के बाद सुबह 6 बजे से जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान कर रहा है. यहां सुबह से रुक-रूककर फायरिंग जारी है. दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हो रही है.

भारत की ओर से भी भारी गोलीबारी करके पाकिस्तान को जवाब दिया जा है. इसके अलावा जम्मू के कनाचक और सांबा सेक्टर में भी जमकर फायरिंग हो रही है. यहां भारत की ओर से की गई गोलीबारी में एक पाकिस्तानी रेंजर की मौत हो गई.

थल सेना, वायु सेना और नौ सेना तीनों अलर्ट…
पाकिस्तान पर की गई बमबारी के बाद भारत में थल सेना, वायु सेना और नौ सेना तीनों को अलर्ट कर दिया गया है. भारत की तीनों सेनाएं पाकिस्तान को जवाब देने के लिए तैयार है. इसके अलावा भारत के सभी एयरबेस पर लड़ाकू जहाज किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार हैं. वहीं, अरब सागर में भी नौसेना तैयार है. पोरबंदर और तटीय इलाकों में कोस्ट गार्ड पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने तैयार है.

लुटियंस में अलर्ट…

पाकिस्तान के बालाकोट में की गई बमबारी के बाद दिल्ली समेत सभी बड़े शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली के लुटियंस में भी भारी सुरक्षा लगा दी गई है.