भारतीय नौसेना में निकली भर्ती, बिना देरी के करे आवेदन

कैंडिडेट्स के 10 और 12 में 60 परसेंट मार्क्स होना जरुरी है। इसके अलावा 10 या कक्षा 12 में इंग्लिश में मिनिमम माक्र्स 60 परसेंट होने चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, सभी उम्मीदवार पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

 कैंडिडेट्स को प्राप्त अंकों के आधार पर शार्टलिस्ट किया जाएगा। कैंडिडेट्स को ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से SSB interview के लिए बताया जाएगा। इसके बाद, मेडिकल टेस्ट, एविएशन मेडिकल एग्जामिनेशन और विस्तारित एनओसी, रेगुलर एनओसी और स्पेशल एनओसी के लिए अलग से मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

60 परसेंट मार्क्स के साथ ट्रैड में BE/BTech कर चुके कैंडिडेट्स या इलेक्ट्रॉनिक्स / भौतिकी में स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त कैंडिडेट्स इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

पद SSC सामान्य सेवा (GS / X) / हाइड्रो कैडर – 40 [38 (GSX) +02 (हाइड्रो)] SSC ऑबजर्वर – 06 SSC नेवल आर्मामेंट इंस्पेक्टरेट कैडर (NAIC) – 16SSC लॉजिस्टिक – 20 SSC पायलट – 15 SSC एक्स (आईटी) – 25 SSC इंजीनियरिंग ब्रांच [सामान्य सेवा (जीएस)] – 30 SSC इलेक्ट्रिकल ब्रांच [सामान्य सेवा (जीएस)] – 40 SSC एजुकेशन – 18

वर्तमान में कोविड की परिस्थिति को देखते हुए 21-कोर्स में उम्मीदवार को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कोई भी भारतीय नौसेना प्रवेश परीक्षा (INET) नहीं है। इंडक्शन के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट केवल SSB मार्क्स के आधार पर तैयार की जाएगी।

भारतीय नौसेना ने जून 2021 से शुरू होने वाले कोर्स के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) अधिकारी के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है।

कोर्स केरल के एझिमाला में भारतीय नौसेना अकादमी (INA) में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। जो भी कैंडिडेट्स इसके लिए इच्छुक हैं.

वो ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। आवेदन 18 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं और 31 दिसंबर 2020 तक किए जा सकते हैं।