भारतीय खिलाड़ियों से हुई ये बड़ी गलती, आईसीसी ने लगाया जुर्माना

खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहकर्मियों के आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के अनुसार एक ओवर कम डालने का जुर्माना सभी खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत है।

उल्लेखनीय है, ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 375 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शिखर धवन को छोड़कर भारतीय शीर्ष क्रम फेल रहा। मयंक अग्रवाल ने 22, कोहली ने 21, अय्यर ने 2 और राहुल ने 12 रन बनाए। ये सभी खिलाड़ी तेजी से रन बनाने के प्रयास में जल्दी ही अपना विकेट खो बैठे। भारत की ओर से सबसे अधिक 90 रन की पारी हार्दिक पांड्या ने खली, वहीं धवन ने 74 रन बनाकर उनका साथ दिया, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी डेविड बून ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया पर तय समय के अनुसार एक ओवर कम फेंकने पर जुर्माना लगाया है और कोहली ने इस गलती को स्वीकार कर लिया है जिस वजह से इस पर आगे कर्रवाही नहीं होगी।

मैच के बाद आईसीसी ने नियमों का उल्लंघन करने की वजह से टीम इंडिया पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। आईसीसी के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट की वजह से लगा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी में खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इस हार के साथ भारत सीरीज में 0-1 से पीछे हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 375 रन का लक्ष्य रखा था और भारत निर्धारित 20 ओवर में 308 रन ही बना सकी।