भारतीय अधिकारियों की शिकायत पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के इस प्रवक्ता के साथ हुआ ये

पाकिस्तानी न्यूजपेपर की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में कथित भारतीय अत्याचार और कुलभूषण जाधव की सुनवाई के बाद भारतीय अधिकारियों के ट्विटर से शिकायत की थी, जिसके बाद मोहम्मद फैजल का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि, भारत की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं आया है।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल का पर्सनल ट्विटर हैंडल सस्पेंड कर दिया गया है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, भारत की शिकायत के बाद ट्विटर ने फैजल के खिलाफ यह कदम उठाया है।

हालांकि, पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के रूप में (@ForeignOfficepk) फैजल का ट्विटर अकाउंट अभी भी एक्टिव है।फैजल इस वक्त हेग में हैं, जहां इंटरनेशनल कोर्ट जस्टिस (आईसीजे) में जाधव के मामले में सुनावाई चल रही है। सूत्रों की मानें तो फैजल अपने पर्सनल ट्विटर हैंडल से हर एक मिनट बाद जाधव की सुनवाई को लेकर अपडेट कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी वजह से भारत ने ट्विटर को शिकायत की और ट्विटर ने तुरंत एक्शन लेते हुए फैजल का ट्विटर हैंडल सस्पेंड कर दिया।

फैजल का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद पाकिस्तानी यूजर्स में गुस्सा देखने को मिल रहा है। लोगों ने ट्विटर के इस कदम पर आपत्ति व्यक्त करते हुए फिर से रिज्यूम करने के लिए आग्रह किया है।

बता दें कि पिछले सप्ताह गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच गर्माहट लगातार बढ़ती जा रही है। पुलवामा हमले के बाद भारत के हैकर्स ने पाकिस्तान की सैकड़ों सरकारी वेबसाइटों को हैक कर दी थी।