बड़ी ख़बर एयर इंडिया अपने यात्रिओ को दे रहा है टिकट बुकिंग पर भारी छूट ,जानिए ऐसे

सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने शुक्रवार को अंतिम समय में टिकट बुकिंग किराये में भारी कटौती की घोषणा की. इससे जेट एयरवेज केआकस्मित परिचालन बंद करने से टिकट के दामों में तेजी की परेशानी से जूझ रहे यात्रियों को राहत मिलेगी.


एयर इंडिया ने बयान में बोला कि एयरलाइन कंपनी ने उड़ान (प्रस्थान) से तीन घंटे पहले की अवधि में टिकट बुकिंग में भारी छूट देने का निर्णय किया है.हालांकि, एयर इंडिया ने यह नहीं बताया कि कंपनी कितनी छूट देगी.

कंपनी ने बोला कि अब अंतिम क्षणों में यात्रा करने वाले खासकर बहुत महत्वपूर्ण वजहों से सफर करने वाले यात्री बहुत ज्यादा कम कीमतों पर टिकट बुक करा सकते हैं. टिकट बुकिंग काउंटर,  वेबसाइट,  ऐप या एजेंट के माध्यम से की जा सकती है. यह निर्णय वाणिज्यिक समीक्षा मीटिंग में लिया गया है.

अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई  भाषा को बताया कि एयर इंडिया अंतिम क्षणों में टिकट बुकिंग पर 50 फीसदी की छूट देगी. एयरलाइन के एक ऑफिसर नेबोला कि आमतौर पर  ग्राहकों को अंतिम क्षण की बुकिंग के लिए 40 फीसदी या उससे अधिक भुगतान करने के विवश किया जाता है. हालांकि, जेट एयरवेज के अस्थायी तौर पर परिचालन बंद करने के बाद यह अंतर सामान्य से बहुत ज्यादा अधिक है.