बॉलीवुड एक्ट्रेस में इन दिनों एक ही रंग के कपड़ो का छाया खुमार

कभी आप सिर से लेकर पांव तक एक ही रंग के कपड़े पहनने के बारे में सोच सकते हैं? कम से कम बॉलीवुड के तो इन दिनों इस चलन को खूब पसंद कर रहे हैं. ऊपर से नीचे तक एक ही रंग के कपड़ों को ये एक्टर इतने स्टाइल से पहन रहे हैं कि वो सबके आकर्षण का केन्द्र बन बैठे हैं.

पिछले बहुत ज्यादा समय से एक रंग के कपड़े पहनना एक बड़ा चलन बन कर सामने आया है, विशेषकर पुरुषों के मुद्दे में. इस चलन को आगे बढ़ाने वालों में नाम लिया जा सकता है शाहिद कपूर, राजकुमार राव  अजय देवगन सरीखे अभिनेताओं का. आखिर इस स्टाइल को इतना क्यों पसंद किया जा रहा है?

इस बारे में कहते हैं फैशन डिजाइनर नचिकेत बर्वे,‘एक ही रंग के परिधान पहनने में लेयरिंग का बहुत महत्व है. इटली में इस किस्म का स्टाइल बहुत ज्यादा प्रचलित है, जो भड़कीला नहीं लगता, पर सबका ध्यान खींचता है.

हालांकि एक ध्यान देने लायक बात यह है कि अगर एक ही रंग के परिधान पहनते वक्त एक्सेसरीज भी वैसी ही पहन ली जाएं, तो सारे लुक का सत्यानाश हो जाता है.

डिजाइनर जेंजुम गाडी बताते हैं,‘एक ही रंग के परिधान पहनना एक ऐसा चलन है, जो सहज भी है  थोड़ा कठिन भी. इस फैशन को अपनाते समय जो बात याद रखनी चाहिए, वह यह है कि लेयरिंग करते वक्त एक ही रंग के भिन्न-भिन्न शेड्स वाले परिधानों का चयन करना चाहिए. इन परिधानों के फैब्रिक  इनका टेक्सचर भिन्न-भिन्न होने कि सम्भावना है.  हां, जूते किसी अलग रंग के होने चाहिए अन्यथा इस स्टाइल की अति  सी लगेगी. इस स्टाइल को अपनाते वक्त आप न्यूट्रल रंगों के जूते पहन सकते हैं.