बैंक में निकली नौकरी, 10वीं पास करे आवेदन

कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 25 साल से कम और अधिकतम 45 साल से अधिक नहीं होना चाहिए। ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स को तीन वर्ष की और एससी, एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स को पांच की छूट दी जाएगी। आयु की गणना 01/01/2021 से की जाएगी।

सिक्योरिटी गार्ड के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यताप्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। ग्रेजुएट्स व उससे ऊपर की क्वालिफिकेशन रखने वाले कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए आवेदन न करें। उम्मीदवार को 01/01/2021 तक न्यूनतम अर्हता पास की होनी चाहिए।

रिक्तयों का वर्गीकरण पदों की कुल संख्या: 241 पद एससी के लिए -32 सीटें एसटी के लिए -33 सीटें ओबीसी वर्ग के लिए -45 सीटें ईडबल्यूएस के लिए -18 सीटें अनारक्षित – 113 सीटें

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती कुल 241 पदों के लिए निकाली गई है।

सिक्योरिटी गार्ड के पद पर 10वीं पास युवा आवेदन के पात्र हैं। उक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 फरवरी 2021 है। आरबीआई सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आरबीआई सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर यह भर्ती देश के 18 शहरों के लिए निकाली गई हैं। यह भर्ती पूर्व सैनिकों के लिए निकाली गई है।