बैंक में निकली नौकरी, बिना देरी के करे आवेदन

फायर ऑफिसर पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता फायर इंजीनियरिंग में बीई डिग्री या समकक्ष योग्यता है। कैंडिडेट्स को कंप्यूटर या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का कम से कम तीन माह का कोई कोर्स किया होना चाहिए।

1 नवंबर 2020 को न्यूनतम 25 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है जबकि फायर ऑफिसर पद के लिए आयु सीमा 25 वर्ष से 35 वर्ष है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2020 के अंतर्गत स्पेशलिस्ट सिक्यूरिटी ऑफिसर पदों के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक डिग्री या समकक्ष डिग्री वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।

उनका कंप्यूटर या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में कम से कम तीन माह का कोई कोर्स किया होना जरुरी है। अतिरिक्त उम्मीदवारों को आर्मी/नेवी/एयर फोर्स में ऑफिसर के तौर पर कम से कम 5 वर्ष कार्य किया होना चाहिए।

बैंक ऑफ इंडिया ने मिडिल मैनेजमेंट ग्रेड/स्केल में स्पेशलिस्ट सिक्यूरिटी ऑफिसर और फायर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर 21 दिसंबर 2020 तक आवेदन किया जा सकता है। इच्छुक उम्मीदवार  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।