बेटे की बारात निकलने से पहले, होटल की लिफ्ट एक बुजुर्ग की मौत का इस तरह बनी कारण

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में होटल की खराब लिफ्ट एक बुजुर्ग की मौत का कारण बन गई। गुरुवार की सुबह तीसरी मंजिल की ऊंचाई से गिरकर बुजुर्ग की मौत हो गई। शहर के होटल निर्वाणा यह घटना हुई। कुछ ही देर में बुजर्ग के बेटे की सगाई इसी होटल में होनी थी। इससे पहले हुई इस घटना की वजह से अब परिवार में मातम है। ऊंचाई से नीचे गिरने के बाद बुजुर्ग को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। जहां उनकी मौत हो गयी है। मृतक का नाम संतोष सिंह है। इलाहाबाद से बेटे की सगाई के सिलसिले में परिवार के साथ यह जशपुर आए हुए थे।

इस वजह से हुआ हादसा
इसी जगह पर गिरकर हुई बुजुर्ग की मौत
जानकारी के मुताबिक होटल की लिफ्ट में कुछ खराबी थी। जब तीसरे माले से नीचे उतरने संतोष सिंह ने लिफ्ट का इस्तेमाल करना चाहा तो लिफ्ट उपरी हिस्से में अटक गई। इसके बावजूद तीसरे माले में बना लिफ्ट का दरवाजा खुल गया, संतोष को लगा कि लिफ्ट का चुकी है, अंधेरा होने की वजह से उन्होंने पैर आगे बढ़ाया और सीधे नीचे गिर गए। उनके सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आईं।
घटना की खबर फैलते ही लोगों की भीड़ होटल के बाहर जमा हो गई। फौरन घायल बुजुर्ग को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। तनाव के हालात देखते हुए पुलिस बल घटना स्थल पर मौजूद है। जशपुर के रहने वाले एक परिवार में मृतक के बेटे की शादी तय हुई थी। इस मामले में अब होटल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने की बातें भी सामने आ रही हैं।