बुरीखबर: कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार को लगा झटका, 24 घंटे में गिर जाएगी सरकार

बीजेपी विधायक उमेश कट्टी दावा करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटे में कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस वाली सरकार गिर जाएगी। पूर्व मंत्री और आठ बार के विधायक कट्टी ने बुधवार को बेलगाम में यह बयान दिया। पार्टी के प्रदेश प्रमुख बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता वाली भाजपा की बैठक से पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, कांग्रेस के 15 बागी विधायक हमारे संपर्क में हैं। वे पद छोड़ देंगे और अगले 24 घंटों में एचडी कुमारस्वामी सरकार गिर जाएगी।

अगले हफ्ते राज्य में बीजेपी की सरकार होगी। हालांकि बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उनको राज्य सरकार को गिराने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा हम विपक्ष दल में है और वही रहना पसंद करेंगे। बता दें कि पिछले शनिवार को एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पार्टी के 8 विधायकों को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया। वहीं जिनको मंत्री नहीं बनाया उन्होंने कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की है। वही कुछ बीजेपी के कुछ नेताओं ने दावा किया है कि 6-8 कांग्रेस विधायक उनसे संपर्क में है, फिलहाल वो और लोगों के आने का इंतजार कर रहे है उसके बाद ही कुछ फैसला लिया जाएगा।

कांग्रेस ने दी बीजेपी को चुनौती

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर भाजपा के पास संख्या है तो वो सरकार गिराएं। अगर सरकार 24 घंटे के भीतर नहीं गिरती है और कट्टी में हिम्मत है तो वो इस्तीफा देखर दिखाएंगे। बता दें कि 224 विधानसभा सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस के पास कुल 120 विधायक हैं जबकि बीजेपी के पास 104 विधायक है।