बीच सड़क पर एक महिला के साथ युवक ने किया ये शर्मनाक काम, देखकर लोग हो रहे हैरान

दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में चेन स्नैचिंग का मुद्दा सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग महिला के साथ दो बाइक सवार बदमाश ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है।

Image result for महिला ने छिपाया चेहरा

घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें कुछ बदमाश स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते दिख रहे हैं। के बाद बदमाशों ने महिला को जमीन पर गिरा दिया व घटना स्थल से भाग निकले। हैरानी की बात यह है की 2 जुलाई की इस घटना के दो दिन तक पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की है।

पीड़ित महिला का नाम माया यादव बताया जा रहा है। जिनका बोलना है कि 2 जुलाई को दो वाइक सवारों ने उसके साथ स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में मुद्दे की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मुद्दे में प्राथमिकी दर्ज नहीं की है व उन्हें लगातार थाने के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

स्नैचिंग की घटना से ऐसे बचें
घर के बाहर हमेशा अलर्ट रहे, किसी एक्सीडेंट को सौ फीसदी टाला तो नहीं जा सकता है, लेकिन आपके अलर्ट रहने से आप कई दिक्कतों से बच सकते हैं।  सड़क पर फोन हमेशा बाएं हाथ में पकड़ें मजबूती से (यानी सड़क की तरफ वाले हाथ में न पकड़ें)
महिलाएं अगर गले में चेन पहने हैं तो प्रयास करें की दुपट्टा या स्कार्फ कैरी करें व गले में लपेट लें।

आपके दरवाजे पर कोई आता है तो पूरी जाँच पड़ताल के बाद ही दरवाजा खोलें।  -अगर दरवाजे पर कोई खड़ा है व आपको उसे पैसे देने हैं तो दरवाजा खुला छोड़कर पीछे पलट कर पैसे लेने ना जाएं।

हमेशा पब्लिक प्लेस में चहल पहल वाले इलाके में रहेंयदि सूनसान है तो अपनी लोकेशन के बारे में किसी को अपडेट करें व लगातार बात करते रहें ताकि कुछ हो तो कोई हो जिसे जानकारी हो जाए।

कभी भी अपनी व्यक्तिगत जानकारी किसी से भी शेयर न करें। यहां तक की अपने पड़ोसियों से भी नहीं व न ही रोजमर्रा की जिन्दगी में मिलने वाले लोगों से जैसे- कामवाली, प्रेस वाला, दूध वाला, कूड़े वाला वगैरह किसी को न बताएं की कब कौन कितने बजे आता है कितने बजे जाता है।  किसी को यह भी न बताएं कि आप लोग कितने बजे सोते हैं, या कब कार्य के लिए बाहर निकलते हैं।