बिहार के भोजपुर में पुलिस कस्टडी में हत्यारोपी की मौत

बिहार के भोजपुर जिले में पुलिस कस्टडी में हत्या के एक आरोपी की मौत हो गई। मृतक युवक का नाम राजीव रंजन है। बताया जा रहा है कि राजीव को पुलिस ने एक हत्या के आरोप में पूछताछ के लिए उठाया था। वहीं, परिजनों ने पुलिस पर मारपीट कर राजीव की हत्या करने का आरोप लगाया है।

हत्या के आरोप में पुलिस ने किया था अरेस्ट
जानकारी के अनुसार, मामला भोजपुर जिले के आयर थाना क्षेत्र का है। यहां 30 दिसंबर की रात इलाके के महथिन टोला में हुए सब्जी विक्रेता कौशल कुमार की हत्या मामले के मुख्य आरोपी राजीव रंजन को पुलिस ने मंगलवार की देर रात महथिन टोला स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया था। परिजनों का आरोप है कि जब थाने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें सुबह में आने की बात कहीं।

पुलिस कस्टडी में हुई मौत

वहीं, परिजनों को बुधवार सुबह गांव के प्रमुख ने बताया कि राजीव की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई है। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। आनन-फानन में राजीव के परिजन सदर अस्पताल पहुंचे। घटना के बाद से ही मृतक के परिजन आयर थाने की पुलिस पर राजीव की पीट-पीटकर हत्या कर देने का आरोप लगा रहे हैं।

पुलिस ने बताई ये वजह

उधर पूरे मामले पर भोजपुर एसपी आदित्य कुमार ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद राजीव के भागने और फिर पुलिसकर्मियों द्वारा उसे पकड़ने के दौरान लगी चोट के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम कराते हुए उसे परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस की इस करतूत के बादसे ही ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।