बिहार की राजनीति में दिखा रहे सक्रियता, तेजप्रताप यादव ने किया बड़ी बहन के चुनाव लड़ने का ऐलान

हाल के दिनों में बिहार की राजनीति में फिर से सक्रिय दिख रहे राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने पाटलिपुत्र सीट से बड़ी बहन मीसा भारती के चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रपात ने जिस तरह से मीसा के चुनाव लड़ने और उनकी सीट को लेकर ऐलान किया है। उससे राजद नेताओं में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है कि क्या तेजप्रताप कुछ सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला अपने छोटे भाई तेजस्वी से अलग जाकर खुद लेंगे।

राजद के सीनियर नेता और मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र केपाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की खबरों पर गुरुवार को तेजप्रताप ने कहा, उनकी यहां से चुनाव लड़ने की औकात नहीं है, पाटलिपुत्र से मेरी बड़ी बहन मीसा भारती चुनाव लड़ेंगी।बताया गया है कि पाटलिपुत्र लोकसभा की मनेर विधानसभा सीट से विधायक भाई वीरेंद्र राजद स पाटलिपुत्र लोकसभा से टिकट मांग रहे हैं।

राजनीति में दिखा रहे सक्रियता

कुछ दिन बिहार से बाहर रहने के बाद सियासत में फिर से सक्रिय हुए तेजप्रताप यादव इन दिनों जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं भी सुन रहे हैं। तेजप्रताप के इस नए रूप को देखकर उनकी पार्टी के नेता भी हैरान हैं। पिछले दिनों वो आरजेडी कार्यालय पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिले। इस दौरान समस्या लेकर आए लोगों की बात सुनकर अधिकारियों को पोन कर मामले सुलझाने को भी वो कहते दिखे।

पार्टी में किसी भी भूमिका के लिए तैयार

तेजप्रताप यादव की सक्रियता को देखकर उनके भाई तेजस्वी यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी हैरान हैं। हाल ही में तेजप्रताप यादव ने मीडिया के सामने बयान भी दिया था कि वो पार्टी में किसी भी भूमिका के लिए तैयार हैं। हालांकि तेजप्रताप ने यह भी कहा कि जनता दरबार के जरिए वो लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं और तेजस्वी यादव को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।