बिहार की ‘मुख्यमंत्री’ बनी हुमा कुरैशी, खेला ये सियासी दांवपेच

सीरीज में हुमा कुरैशी का एक डायलॉग है- ‘हमसे 50 लीटर दूध दूहा लो, 500 गोबर का गोइठा बना लो पर एक दिन में इतना फाइल पर अंगूठा लगाना, ना.. हमसे ना हो पाएगा।’

सीरीज में गांव की रहने वाली महिला का आम महिला से ताकतवर महिला बनने तक का सफर दिखाया गया है। इसको लेकर ट्विंकल खन्ना ने सीरीज की जमकर तारीफ की और कहा कि सभी को इसे देखना चाहिए। ट्विंकल खन्ना के मुताबिक, महारानी एक बहुत एंगेजिंग सीरीज है और हुमा कुरैशी ने इसमें जबरदस्त काम किया है।

सीरीज की कहानी- रानी के किरदार में हुमा एक गृहिणी का किरदार निभा रही है और उनके पति बिहार के मुख्यमंत्री है। उनके मुख्यमंत्री पति राजनीति में व्यस्त रहते है और वो अपने तीनों बच्चों की देखभाल करती है और घर का सारा काम अकेले ही संभालती है।

कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब उनके पति ने सीएम पद से इस्तीफा देने का फैसला करते है और साथ ही घोषणा कर दी कि अगली मुख्यमंत्री उनकी पत्नी होंगी। पहले तो वो घबरा जाती हैं और इनकार कर देती है लेकिन बाद में सीएम पद की शपथ लेने के लिए राजी हो जाती है।

हुमा कुरैशी की एक्टिंग को काफी पसंद किया जा रहा है, लेकिन सीरीज की कहानी बिहार की जनता को रास नहीं आ रही है। उनका कहना है कि सीरीज में राबड़ी देवी का अलग वर्जन दिखाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वेब सीरीज ‘महारानी’ को लेकर बिहार के एक बड़े फिल्म एक्सिबिटर रोशन सिंह का कहना है- ‘ये कौन-सी राबड़ी देवी हैं? वो झांसी की रानी और इंदिरा गांधी को मिलाकर कब बनीं? मुझे लगता है कि ये सीरीज लालू जी के शुभचिंतकों और दोस्तों ने स्पोंसर की है।’

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी की वेब सीरीज ‘महारानी’ 28 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज में हुमा कुरैशी के अलावा, सोहम शाह, अमित सियाल भी लीड रोल में है।

ये एक पॉलिटिकल ड्रामा बेस्ड सीरीज है। कहा जा रहा है कि वेब सीरीज सच्ची घटनाओं पर आधारित है जो बिहार की पहली महिला मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के जीवन को दर्शाती है। सीरीज में राबड़ी के किरदार का नाम रानी रखा गया है। इस किरदार को हुमा कुरैशी ने बखूबी निभाया है।