‘बिग लॉटरी’ की टिकट ने बदल दी इस शख्स की किस्मत

कर्ज में डूबे एक भारतीय शख्स की किस्मत ने ऐसे समय में करवट ली जब उसे इसकी सख्त जरूरत थी। दरअसल कर्ज की वजह से परेशान इस शख्स ने इसे उतारने के लिए मेहनत से अपना काम करने के साथ-साथ लॉटरी की टिकट भी खरीदना शुरू कर दिया। हालांकि करीब चार बार ‘बिग लॉटरी’ की टिकट खरीदने के बाद भी उसके हाथ कुछ नहीं लगा, लेकिन पांचवीं बार उसने फिर से टिकट खरीदी। इस बार चौंकाने वाले अंदाज में उसके भाग्य ने पलटी खाई और इस भारतीय युवक ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में मासिक लॉटरी के जैकपॉट में 27.2 लाख अमेरिकी डॉलर की राशि यानी करीब 20 करोड़ रुपये जीत लिए हैं।

Image result for 'बिग लॉटरी' की टिकट ने बदल दी इस शख्स की किस्मत

जिस शख्स के हाथ ये बंपर जैकपॉट लगा है उसका नाम ब्रिटी मार्कोस है, जो कि अबूधाबी में नक्शानवीस का काम करता है। इतना बड़ा जैकपॉट जीतने के बाद जब ब्रिट्टी मार्कोस से इसको लेकर सवाल पूछा गया तो उसने बताया कि उसे इस बात की पूरी उम्मीद थी कि वह जैकपाट जरूर जीतेगा। गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक ब्रिटी मार्कोस केरल का रहने वाला है और साल 2004 से ही वो दुबई में रह रहा है। मार्कोस ने बताया कि केरल से आने वाले कई लोगों ने इस जैकपॉट को जीता है। जब भी कोई जीतता तो हर बार मेरी महत्वाकांक्षाएं बढ़ जाती थी। लेकिन इस बार मुझे उम्मीद थी कि मैं ही इसे जीतूंगा और आखिरकार मुझे जीत मिल गई।

केरल के रहने वाले ब्रिटी मार्कोस ने किया कमाल

ब्रिटी मार्कोस ने बताया कि इससे पहले मैंने चार बार जैकपॉट के टिकट खरीदे थे लेकिन कामयाबी नहीं मिली। ये पांचवीं बार है जब मैंने टिकट खरीदा और प्राइज जीतने में कामयाब रहा। मार्कोस ने बताया कि मेरी पत्नी और मेरे दोनों बेटे केरल में रह रहे हैं। मैंने यहां पर कई लोन ले रखे हैं और हाल ही में मैंने कुछ और ऋण ले लिया है। ऐसे में जो भी जैकपॉट हाथ आया है, उसको लेकर अभी मैंने कोई फैसला नहीं लिया है हालांकि मेरी पहली प्राथमिकता पुराने लोन चुकाना ही होगा।

मार्कोस ने बताया ने बताया कि अपना कर्ज चुकाने के बाद मेरी ख्वाहिश अपने सपनों का एक घर बनाने की है। मारकोस ने एक करोड़ दिरहम यानी करीब 27.2 लाख अमेरिकी डॉलर का जैकपॉट जीता है। उसने बताया कि सबसे पहले कर्ज चुकाऊंगा फिर अपने लिए घर बनाऊंगा। ये मेरी पहली प्राथमिकता में शामिल है। बता दें कि मार्कोस के साथ-साथ जैकपॉट जीतने वालों में 9 भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक भी है। पिछले महीने एक और भारतीय मोहम्मद कुन्ही मय्याला ने अबूधाबी में बिग टिकट खरीदा था और 70 लाख दिरहम का जैकपॉट जीता था।