छत्तीसगढ़ में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 62 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। हाल ही में जिस तरह से नक्सलियों ने डीडी न्यूज के कैमरामैन और दो जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी थी, उसके बाद एक साथ 62 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है। इन सभी नक्सलियों ने अपनी 51 कंट्री मेड हथियार के साथ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है। तमाम नक्सलियों ने बस्तर के आईजी विवेकाननंद सिन्हा और नारायणपुर के एसपी जितेंद्र शुक्ला के सामने आत्मसमर्पण किया है।Image result for 62 नक्सलियों ने 51 हथियारों के साथ किया आत्मसमर्पण

गौर करने वाली बात है कि हाल ही में नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया जिसमे डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई थी। जबकि दो सुरक्षाकर्मियों की भी इस हमले में मौत हो गई थी। इस सुरक्षाकर्मियों पर हमले के बाद नक्सलियों ने बयान जारी करके कहा था कि हमे इस बात की जानकारी नहीं थी कि सुरक्षाकर्मियों के साथ डीडी न्यूज की भी टीम है। हमारी मीडिया से कोई दुश्मनी नहीं है, वह हमारे मित्र हैं।

माओवादी साईनाथ ने बयान जारी करके कहा कि हम अपील कर रहे हैं कि संघर्ष के इलाकों में पत्रकार अलग-अलग कर्मचारी लोग पुलिस के साथ नहीं आए। खासकर कि चुनाव ड्यूटी पर आने वाले कर्मचारी लोग किसी भी परिस्थिति में पुलिस के साथ नहीं आएं। पत्रकार लोग हमारे दुश्मन नहीं बल्कि मित्र है। 31 अ्क्टूबर को लिखे गए इस पत्र में साईनाथ ने लोगों से अपील की है कि चुनाव का बहिष्कार करें और यहां से संघ और भाजपा को मार भगाओ।