बालों की समस्या को दूर करने के लिए करे ये…

रूखे बालों पर शैम्पू करने से बाल और भी रूखे हो सकते हैं इसलिए बालों को धोने से पहले गीला कर लें। हां इस बात का ध्यान रखें कि बालों को तभी धोएं जब आपको लगता है कि आपके बालों को वास्तव में इसकी आवश्यकता है।

 

7-9 दिनों में एक बार वेट वॉश जरूर करें क्योंकि आपके बालों को इसकी जरूरत हो सकती है। हर किसी के बालों का टेक्सचर अलग होता है बस आपको उन्हें समझने की जरूरत होनी चाहिए।

बहुत से लोगों को यह पता नहीं होता कि बालों को धोने से पहले यह जरूरी है कि बाल उलझे हुए न हो या उसमें गांठे न पड़ी हो। उलझे हुए बालों को पानी या शैम्पू से धोने पर उसके टेक्सचर में खराबी आ सकती है। हमेशा चौड़े दांतों या अपनी उंगलियों के साथ कंघी का प्रयोग करें। ऐसे उपकरणों के प्रयोग से बचें, जो बालों को उलझाते हों।

आपने शायद कभी गौर किया हो तो सभी के बालों की बनावट अलग-अलग होती है। किसी के बाल घुंघराले होते हैं तो किसी के बाल गूंथे हुए । लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि किसी- किसी के बाल रूखे और बेजान भी होते हैं।

जी हां, अगर आपके बाल रूखे और बेजान हैं तो आपको अपने बालों की सही देखभाल की जरूरत है। अगर आप भी रूखे और बेजान बालों की समस्या से परेशान हैं तो इस लेख में हम आपको ऐसे 5 टिप्स देने जा रहे हैं, जो आपके बालों के टेक्सचर को सुधारने में मदद कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं बालों के टेक्सचर को सुधारने के कुछ सबसे अच्छे तरीके हैं।