बालों की परेशानी से छूटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करे ये…

जिसका इस्तेमाल कर आप अपनी त्वचा पर आने वाले अनचाहे बालों को रिमूव कर सकती है और साथ ही इससे त्वचा कोमल व चमकदार भी दिखाई देंगी।आप घर पर चीनी को पानी में डालकर इसमें नींबू का रस मिलाकर गर्म करें।

आप अपने पैरों की त्वचा के अनचाहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए जार में इस वैक्स को निकाल कर गर्म कर लें फिर इसे त्वचा पर लगाएं और कॉटन या वैक्स स्ट्रिप की मदद से रब करते हुए बालों की उल्टी दिशा में स्ट्रिप को खींच कर आप अनचाहे बालों को आसानी से निकाल सकती है।

आप इसमें खुशबू के लिए आप बादाम के तेल की कुछ बूंदें डाल सकती है।आप चीनी के मिश्रण को लगात्तार हिलाते हुए गर्म करें।क्योंकि चीनी जल्दी जल जाती है और इससे ठीक प्रकार की वैक्स नहीं बन सकती है।

जब चीनी चाश्नी में बदल जाए और इस मिश्रण का रंग हल्का भूरा हो जाए तो इसे मिश्रण को नीचे उतार कर ठंडा कर एयरटाइट जार में डाल लें और जब चाहें तब इसे गर्म कर इस्तेमाल करें।

आप कुछ घरेलु उपायों की मदद से अपनी त्वचा के अनचाहे बालों की समस्या को दूर कर सकती है।इसलिए आज के इस लेख में हम आपको घर में ही त्वचा के अनचाहे बालों को निकालने के लिए वैक्स बनाने और वैक्स करने की जानकारी दे रहें है।

खूबसूरत दिखाई देना हर लड़की की चाहत होती है।लेकिन आज देश मे बढ़ते कोरोना वायरस के कारण घर से बाहर पार्लर जाने से कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है।ऐसे में हमारे हाथ,पैर और चेहरे की त्वचा पर आने वाले अनचाहे बालों समस्या हमारी खूबसूरती को बिगड़ने में मदद करती है।