बद्रीनाथ और केदारनाथ में हुई बर्फबारी

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी बीते तीन दिनों से देखने को मिल रही है। वहीं इसका असर उत्तराखंड स्थित चार धाम में से एक बद्रीनाथ मंदिर में दिखा। इसके अलावा Kedarnath में भी जमकर बर्फबारी देखने को मिल रही है। वहीं इसके कारण आज केदारनाथ मंदिर के आसपास का तापमान माइनस 5 डिग्री पहुंच चुका है। ऐसे में अब केदारनाथ मंदिर में दर्शन को पहुंचने वाले भक्तों को भी थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में आज सुबह हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है। ऐसे में मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में ठंड के और भी अधिक बढ़ने के आसार हैं।

वहीं J&K के सोनमर्ग और आसपास के इलाकों में भी बारिश और बर्फबारी देखने को मिल रही है। इसकी वजह से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिनों में ठंड बढ़ते हुए दिख सकता है।

बता दें, बर्फबारी के चलते घाटी में शोपियां को पुछ और राजोरी से जोड़ने वाली मुगल रोड को बंद करना पड़ा। वहीं श्रीनगर-लेह का राष्ट्रीय राजमार्ग भी खराब मौसम के कारण आवाजाही बंद हो गई है। ऐसे में लोगों को यातायात करने में खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही जम्मू जाने वाले हवाई यात्रा पर भी असर पड़ने की उम्मीद है।

इसके अलावा Kashmir घाटी के कई जिलों का तापमान 4 से 8 डिग्री तक गिर गया है। वहीं घाटी के पीर पंजाल, सोनमर्ग के अलावा साधाना टाप, जोजिला पास के इलाकों के आसपास भी हल्की बर्फबारी आज सुबह देखने को मिली। वहीं मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले 30 दिसंबर के बाद पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी देखने को मिल सकती है। साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। ऐसे में लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।