बजट पेश होते ही वित्त मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान, किसानों को लेकर…

प्रदूषण कंट्रोल के लिए उठाएंगे कदम 13 सेक्टर के लिए PLI स्किम जल्द वॉलेंटरी स्क्रैप पॉलिसी लॉन्च शहरी स्वच्छ भारत मिशन 2.0 पर एक लाख 41 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे।

किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्यभारत की वैक्सीन से 100 देशों को फायदा कोरोना वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड़ रुपये का ऐलान हेल्थ सेक्टर के बजट में काफी इजाफा हेल्थ सेक्टर के लिए लॉन्च होगी आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना मुश्किल वक्त में है.

ग्लोबल इकॉनोमी कोरोना काल में आए पांच मिनी बजट कोरोना काल में सरकार लाई 27.1 लाख करोड़ का आत्मनिर्भर भारत पैकेज आत्मनिर्भर भारत में खास तीन योजनाएं बजट में आत्मनिर्भर भारत का विजन सबको शिक्षा देने की योजना सरकार का आर्थिक पैकेज GDP का 13% अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की जीत का भी किया जिक्र ‘आर्थिक मंदी के बारे में सोचा नहीं था’-.

वित्त मंत्री 2021 में कई कदम उठाएंगे 27 लाख करोड़ लोगों को आर्थिक पैकेज दिया सरकार ने 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया मई 2020 में सरकार ने आत्मनिर्भर पैकेज का ऐलान किया।

8 करोड़ लोगों को मुफ्त गैस कोरोना काल में आर्थिक पैकेज सरकार ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज से किया सुधार कोरोना काल में तैयार हुआ बजट- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में बजट पेशवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का बजट पेश कर रही हैं।

देश भर में फैली कोरोना महामारी के कारण बदहाल हुई अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज लोकसभा में देश का आम बजट (Union Budget 2021) पेश कर रही हैं।

तमिलनाडु में नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट (1.03 लाख करोड़) का ऐलान, इसी में इकॉनोमिक कॉरिडोर बनाए जाएंगे केरल में भी 65 हजार करोड़ रुपये के नेशनल हाइवे बनाए जाएंगे मुंबई-कन्याकुमारी इकॉनोमिक कॉरोडिर का ऐलान पश्चिम बंगाल में भी कोलकाता-सिलीगुड़ी के लिए भी नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट का ऐलान वित्त मंत्री ने असम में अगले तीन साल में हाइवे और इकॉनोमिक कॉरिडोर का ऐलान किया PM आत्मनिर्भर स्वास्थ्य सेवा शुरू होगी पुरानी कारों को स्क्रैप किया जाएगा।