ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भूलकर भी पैसा न रखे यहाँ वरना…

वास्तु के अनुसार दक्षिण-पश्चिम दिशा के बीच के स्थान को नैऋत्य कोण के नाम से जाना जाता है। काफी लोग अपने घर की इस दिशा में धन और आभूषण रखते हैं। कहते हैं आमतौर पर इस स्थान में धन आदि वहीं लोग रखते हैं .

 

जिन्होंने गलत ढंग से इसे कमाया होता है। धन चाहे कितना भी, कहा जाता है ऐसा धन टिकता हो है मगर कई ऐसे काम पर लगते हैं जो व्यक्ति की किसी तरह की खुशी नहीं देते।

वास्तु के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्रत्येक व्यक्ति को घर में कैश व ज्वेलरी को रखते समय वास्तु की दिशाओं का ध्यान रखना चाहिए। अगर इसे रखते समय उचित दिशा या स्थान पर धन न रखा जाए तो धन बढ़ता नहीं बल्कि धीरे-धीरे कम होने लगता है।

ऐसे में वास्तु विशेषज्ञों बताते हैं घर की दक्षिण-पूर्व के बीच की दिशा को आग्नेय कोण कहते हैं, जहां पर धन रखने से धन घटता है। इतना ही नहीं इस स्थान में धन को जमा करके रखने से व्यक्ति पर कर्ज की स्थिति बनती है। न ही धन में बढ़ोतरी होती है.

आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाबता है। हर व्यक्ति की यही इच्छा होती है कि वो अपने जीवन में ज्यादा से ज्यादा धन कमाए ताकि उसकी जीविनी तो अच्छी हो ही, बल्कि साथ ही साथ उसकी अन्य इच्छाएं भी पूरी हो सकें।

इसके लिए लोग जितनी हो सके मेहनत करते हैं। कुछ लोग तो अधिक धन पाने की इस इच्छा को पूरा करने में सक्षम भी हो जाते हैं। लेकिन धन कमाने के बाद भी उसका संचय क्यों नहीं हो पाता। तो बता दें इसका कारण वास्तु शास्त्र में बाखूबी बताया गया है। चलिए जानते हैं-