बगदाद के रेस्तरां में हुआ ये बड़ा धमाका, भागते नजर आए लोग

इससे पहले, बगदाद में अप्रैल में भी एक धमाका हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 12 लोग घायल हो गए थे. यह विस्फोट हबीबिया के निकट सद्र शहर क्षेत्र में हुआ. इराकी सेना ने इस संबंध में जानकारी दी थी.

इस हमले से एक दिन पहले उत्तरी इराकी एयरपोर्ट पर अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना पर ड्रोन से हमला किया गया था. हालांकि इस हमले में किसी की जान नहीं गई. हालांकि एक इमारत को जरूरत नुकसान हुआ.

इराकी गृह मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि इस हमले के पीछे किसका हाथ था, लेकिन तुर्की की सेना को यहां कुर्द लड़ाकों का सामना करना पड़ रहा है. इस संगठन ने 1984 से तुर्की के खिलाफ हथियार उठा रखे हैं. अब तक इस संघर्ष में हजारों लोगों की जान जा चुकी है.

एक समय इराक की राजधानी में विस्फोट होना रोजाना की बात होती थी, लेकिन पिछले कुछ सालों में ऐसी घटनाओं में खासा कमी देखने को मिली है. खासतौर पर विस्फोट की घटनाओं में तब से कमी देखने को मिली है.

जबसे इस्लामिक स्टेट (Islamic State) को 2017 में हराकर यहां से खदेड़ दिया गया. वहीं, विस्फोट की एक घटना जनवरी में सामने आई, जब दो आत्मघाती धमाकों से इराकी राजधानी दहल उठी. इस हमले में 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए.

इराक की सेना (Iraq Military) ने एक बयान में कहा, राजधानी के कढमियाह (Kadhmiyah) जिले में शिया मुसलमानों द्वारा पूजनीय इमाम मूसा अल-कादिम की दरगाह (Imam Musa al-Kadhim Shrine) के करीब एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर फट गया.

इसमें घायल लोगों की जानकारी दी गई, जबकि घटना को लेकर ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई. दो स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में घायल हुए कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) में स्थित एक रेस्तरां में गुरुवार शाम जबरदस्त धमाका (Restaurant Blast) हुआ. ये धमाका राजधानी के उत्तरपश्चिम में स्थित इलाके में हुआ.

रेस्तरां में हुए इस धमाके में तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि 16 लोग घायल हो गए. दो इराकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.