बंगलूरू की मेयर को महंगा पड़ा सीएम को भेट में ड्राई फ्रूट देना, लगा इतने रूपए का जुर्माना

प्लास्टिक के इस्तेमाल के विरूद्ध प्रदर्शन करने वाली बंगलूरू की मेयर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन द्वारा सीएम बीएस येदियुरप्पा को प्लास्टिक में लिपटे उपहार पेश करने के लिए 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 2016 में प्लास्टिक के उपयोग को ब्रुहत बंगलूरू महानगर पालिका ने प्रतिबंधित कर दिया था.

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद पर्यावरणविदों द्वारा मेयर की प्लास्टिक के इस्तेमाल को लेकर आलोचना की गई. जिसके बाद मेयर ने अपनी गलती मानते हुए 500 रुपये का जरूरी जुर्माना दिया.
इस घटना को लेकर मेयर का बोलना था कि मुझे नहीं पता कि किसने प्लास्टिक में लिपटे इन सूखे फलों की टोकरी को खरीदा. फिर भी, मैं अपनी गलती मानती हूं  सजा पाने के लिए तैयार हूं. शहर की मेयर होने के नाते मुझे दूसरे लोगों के लिए एक उदाहरण पेश करना चाहिए.

जून 2016 में ब्रुहत बंगलूरू महानगर पालिका ने प्लास्टिक के थैलों के इस्तेमाल पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश दिया था. अगर इसके बाद ही किसी के द्वारा प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया तो उस पर 1000 रुपये के जुर्माने का आदेश था.
इससे पहले मेयर  शहर के अन्य शीर्ष अधिकरियों ने प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए सड़क विक्रेताओं  रेड़ीवालों को शिक्षित करने के लिए चलाए गए कार्यशालाओं में भाग लिया गया था.