प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने से हो सकती है कई बीमारिया

सेक्स जिंदगी का वो पल है जिसे इंसान सबसे ज्यादा इंजॉय करता है। ​बल्कि सेक्स करने से उसका स्ट्रेस लेवल भी कम हो जाता है। रिसर्च के अनुसार पुरूष को हर दिन सेक्स करना चाहते हैं । इतना ही नहीं वह प्रेग्नेंसी के दौरान भी सेक्स करना पसंद करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं इससे कई बीमारियों का शिकार हो सकते हैं।

Image result for प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने से हो सकती है कई बीमारिया

जी हां, एक नॉर्मल लाइफ में सेक्स करना और प्रेग्नेेंसी के दौरान संबंध बनाना बहुत अलग बात होती हैं। अगर आप प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करते हैं तो सावधान हो जाइए। बिना कंडोम के प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करना बहुत खतरनाक साबित हो सकता है ऐसा ​इ​सलिए महिला के गर्भवती होने से सर्विक्स म्यूकल प्ल्ग बंद हो जाते है जिससे गर्भाशय के अंदर स्पर्म घुस नहीं पाता है। इस वजह से शरीर के दूसरे अंगों में इंफेक्शन होने का खतरा रहता हैं इसलिए प्रेग्नेंसी के दौरान ध्यान रहे​ बिना कंडोम के सेक्स नहीं करें।

तो आप समझ गए होंगे कि बिना कंडोम के प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स नहीं करना चाहिए। आपको बता दें इससे गर्भवती महिला को एड्स, वैजाइनल इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ सकता है। जिससे अंदर पल रहे बच्चे को भी खतरा हो सकता है तो कोशिश करें की प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स नहीं करें।