प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए करीना की ये टिप्स देगी तैमूर जैसे बच्चे को जन्म

पटौदी के नवाब सैफ अली खान व उनकी बेगम करीना कपूर खान ने जब से तैमूर को जन्म दिया है तब से ही वो लगातार सुर्ख़ियों में छाई हुई है। करीना बेहद फिट होने के साथ-साथ अब एक एक्सपर्ट मां भी बन चुकी हैं, व ये बात कुछ ही लोगों को पता है। जब से तैमूर का जन्म हुआ है तब से ही करीना लगातार अपने बेटे के कारण चर्चाओं में बनी हुई है। हर कोई तैमूर की क्यूटनेस का राज जानना चाहता है।

हाल ही में करीना ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने बच्चों के पालन पोषण पर इतनी रिसर्च की है कि वह मां बनने से लेकर बच्चे के जन्म के बाद तक के सारे तौर तरीके जान चुकी हैं व यही नहीं, बच्चे को स्वस्थ कैसे रखना है, इसके बारे में भी अब लोगों को बताने लगी हैं । जी हां हाल ही में करीना मुंबई में हुए एक प्रोग्राम में शामिल हुई थी जहां पर उन्होंने इस बारे में खुलकर वार्ता कि व तैमूर की क्यूटनेस का राज खोलते हुए बोला कि, ‘तैमूर के पैदा होने के बाद मेरी पूरी जिंदगी उसी की हो चुकी है व हर मां अपने बच्चे की स्वास्थ्य के लिए हमेशा फिक्रमंद रहती है । किसी के घर में खासतौर से कोई बच्चा अगर बीमार हो जाए तो पूरा परिवार परेशान हो जाता है । किसी बड़े की बीमारी में इतनी दिक्कत नहीं होती । ‘

करीना ने आगे ये भी बताया कि, ‘मां होने के नाते मेरी रिसर्च में ये बात भी सामने आई कि बच्चों को बीमारियों से बचाने का पहला कदम है, टीकाकरण । जन्म से पहले व जन्म के बाद भी ये टीके बच्चे को तमाम गंभीर बीमारियों से बचाते हैं, ये जानने के बाद मैंने खुद भी टीके लगवाए व जन्म के बाद से तैमूर के भी सारे टीके लगवाए हैं । ‘ आपकी जानकारी के लिए बताते चलें तैमूर सभी के फेवरेट स्टारकिड बने हुए हैं व सभी उनकी क्यूटनेस पर फ़िदा है ।