पुरुषो में ज्यादा क्यों होती है सेक्स की ख्वाहिश

सेक्स करना प्राकृतिक है जो इंसान और पशुओं में भी जरुरी होता है. आप ये भी जानते हैं कि सेक्स के बारे में पुरुष सबसे ज्यादा और सबसे तेज़ी से सोचते हैं. ऐसा नहीं है कि महिलाएं नहीं सोचती हैं लेकिन ऐसे कई शोध किये गये हैं जिनमें महिला और पुरुष के बारे ये पता चला कि दोनों ही सेक्स के बारे में बराबरी से सोचते हैं. लेकिन यहां बात करें पुरुषों को तो इस बात की जानकारी मिली है कि पुरुषों के दिमाग में सेक्स का इतनी जल्दी कैसे आता है और क्यों.

सुहागरात पर इसलिए सजाते हैं फूलों की सेज

शोध में इन कारणों का भी पता लगाया गया है कि मर्द ज्यादा सेक्स की ख्वाहिश क्यों रखता है. यह शोध अमेरिका के एक विश्वविद्यालय में हुआ है जिसने मेन आर फ्रॉम मार्स और वीमन आर फ्रॉम वीनस के सिद्धांत को गलत सिद्ध कर दिया. शोध में ये पाया गया है कि सेक्स के लिए प्रेरित करने वाले कारण स्त्री और पुरूषों मे एक समान पाए गए हैं. इसमें कॉलेज में पढ़ने वाले लड़के और लड़कियों ने यही कहा है कि सेक्स करने का सबसे बड़ा कारण है शारीरिक सुख है. सेक्स करने से शारीरिक सुख मिलता है जिससे वो अच्छा फील करते हैं.

इसके अलावा सेक्स करने का दूसरा कारण है प्रेम को जाहिर करना जिससे रिश्ते मजबूत होते हैं. साथ ही एक दूसरे के प्रति आकर्षित होना और कुछ तो ऐसे भी हैं जो बदला लेने के लिए सेक्स करते हैं. ये बहुत ही अजीब कारण सामने आया है.