पीएम मोदी के कुक ने पकौड़ा वाले बयान का किया खंडन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रसोईए ने मीडिया में चल रहे उनके ‘पकौड़ा’ वाले बयान का खंडन किया है। मीडिया में खबर चली थी कि वाराणसी का रहने वाला रसोईया राजीव बटवाल भी प्रधानमंत्री के उस बयान से सहमत नहीं है, जिसमें मोदी ने कहा था कि पकौड़ा बेचना भी एक तरह का रोजगार है। हालांकि, बटवाल ने मीडिया के सामने आकर इस बयान को सरासर गलत बताया है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी जब भी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आते हैं तो, डीजल लोकोमोटिव वर्कशॉप (DLW) के गेस्टहाउस में ठहरते हैं, जहां राजीव बटवाल काम करता है।

राजीव बटवाल ने कहा, ‘मीडिया वालों ने मुझसे पूछा था कि मैं यहां कितने समय से काम कर रहा हूं। मैंने उन्हें बताया कि बीते दस सालों से यहां खाना बना रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी के पकौड़े वाले बयान पर होने वाली राजनीति के बारे में कुछ नहीं जानता हूं। मेरे नाम से जो कुछ भी छापा गया है, वह गलत और निराधार है।’

बता दें कि अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया खबर चलायी थी कि पकौड़ों पर दिया उनका बयान बटवाल को अच्छा नहीं लगा। बटवाल ने कहा, जो लोग एमबीए या इंजीनियरिंग पूरी कर चुके हैं वे पकौड़े बेचने के बारे में नहीं सोच सकते। इससे ऐसे युवाओं की मेहनत कमतर हो जाती है जो पढ़ते हैं या कड़ी मेहनत करते हैं और उनके सपने टूट जाते हैं।’ अखबार के मुताबिक शनिवार को वाराणसी के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी यहां की डीजल लोकोमोटिव वर्कशॉप (DLW) गेस्टहाउस में ठहरेंगे। साल 2014 से लेकर अब तक जितनी बार भी पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के रेलवे गेस्टहाउस में रुके हैं, उनके लिए राजीव बटवाल ने ही खाना बनाया है।