पीएम मोदी आज ओडिशा और पश्चिम बंगाल का करेंगे दौरा, जाने पूरी खबर

चक्रवात के कारण ओडिशा में तीन लोगों और पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत हो गयी।पश्चिम बंगाल सरकार ने दावा किया है कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण कम से कम एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं।’ताउते’ के बाद एक सप्ताह के भीतर देश के तटों से टकराने वाला ‘यास’ दूसरा चक्रवाती तूफान है।

चक्रवाती तूफान ‘यास’ के बुधवार को देश के पूर्वी तटों से टकराने के बाद भारी बारिश हुई। चक्रवात के दौरान 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये, खेतों में पानी भर गया।

चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि इसके कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल ओर झारखंड में 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

आज सबसे पहले पीएम मोदी ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर जाएंगे। वहां पर वो एक समीक्षा बैठक भी करेंगे और उसके बाद ओडिशा के बालासोर, भद्रक और पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों में चक्रवात यास से हुए नुकसान का हवाई दौरा करेंगे।

दोनों राज्यों का हवाई दौरा करने के बाद पश्चिम बंगाल के कलाईकुंड़ा में भी एक नुकसान की समीझा बैठकर होने वाली है। इसमें भी पीएम मोदी हिस्सा लेंगे।

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में विभिन्न इलाकों में चक्रवात यास ने भारी तबाही मचाई है। इस तबाही के मंजर की समीक्षा करने के लिए आज खुद पीएम मोदी ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे।