‘पाक को करारा जवाब देने में सक्षम है सेना, युद्ध की धमकी से नहीं डरेगी’ : अधीर रंजन

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि पाकिस्तान युद्ध की धमकी दे रहा है, लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान को करारा जवाब देने में सक्षम है. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान युद्ध की धमकी देकर भारत को डरा नहीं सकता है.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान वॉर मोंगरिंग कर रहा है. ऐसे में अगर पाकिस्तान सोच रहा है कि वह डरा देगा तो उसका सोचना गलत है. हमें अपनी सेना पर पूरा भरोसा है, हम मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर अधीर रंजन ने कहा कि सरकार उन्हें सेट करे. उन्होंने राज्यपाल भवन को भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय बना रखा है. वे बीजेपी के प्रवक्ता की तरह बयानबाजी कर रहे हैं. वे थप्पड़ मारने की बात करते हैं. सत्यपाल मलिक अपने संवैधानिक पद का दुरुपयोग कर रहे हैं. अधीर रंजन ने कहा कि सरकार सत्यपाल मलिक को राज्यपाल के पद से हटा दे.

भीमा कोरेगांव हिंसा पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैं बॉम्बे हाई कोर्ट की इस टिप्पणी से सहमत नहीं हूं. यह एकेडमिक टेरर फैलाने की कोशिश है. लियो टॉलस्टॉय उन महान विचारकों में से एक थे जिन्होंने अहिंसा के विचार को दुनिया भर में फैलाया. इस तरह की टिप्पणी करना एकेडमिक टेरर फैलाने की तरह है.

दरअसल भीमा कोरेगांव केस में आरोपी वेरनोन गोंजाल्विस से बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस बात के लिए सफाई मांगी है कि आपने लियो टॉल्सटॉय की किताब वॉर एंड पीस समेत कई आपत्तिनजक सामग्रियां अपने पास क्यों रखीं. गोंजाल्विस की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये भी पूछा कि कहीं आप प्रतिबंधित संगठन का हिस्सा तो नहीं.