पाक के पीएम इमरान खान ने कहा, बीजेपी सत्ता में आई तो करेंगे ये काम जानकर हो गए हैरान

 पाक के पीएम इमरान खान ने बोला है कि अगर हिंदुस्तान में आगामीचुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की बीजेपी दोबारा सत्ता पर काबिज होतीहै तो शांति बातचीत होने की बेहतर उम्मीद है. अब विपक्ष ने इमरान के इस बयान को हाथों-हाथ लिया है. कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर बोला कि पाकआधिकारिक तौर पर मोदी के साथ हो गया है. मोदी को वोट करने का मतलब पाक को वोट करना है.

सुरजेवाला ने आगे लिखा, “मोदीजी, पहले नवाज शरीफ से प्यार  अब इमरान खान आपका चहेता यार. ढोल की पोल खुल गई.

    1. विदेशी पत्रकारों के साथ वार्ता में इमरान ने बोला कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो कश्मीर मामले का कोई हल निकल सकता है. उन्होंने यह भी बोला कि अगर हिंदुस्तान में अगली सरकार कांग्रेस पार्टी की अगुआई में बनी तो वह पाकिस्तान के साथ कश्मीर मामले को हल करने से पीछे हट सकती है.
    2. इमरान ने कहा-“मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं सारे हिंदुस्तान में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं. मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो इस वक्त हिंदुस्तान में हो रहा है. मुस्लिम विचारधारा पर हमले हो रहे हैं. कई वर्ष पहले भारतीय मुस्लिम वहां अपनी स्थिति को लेकर खुश थे. लेकिन आज वे अतिवादी हिंदू राष्ट्रवाद को लेकर चिंतित हैं.
    3. इमरान ने कहा- इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की तरह मोदी एक तरह का भय  राष्ट्रवाद की भावना जगाकर चुनाव जीतना चाहते हैं. बीजेपी ने कश्मीर में बरसों से चले आ रहे उस कानून में परिवर्तन का प्रस्ताव रखा है जिसके तहत किसी बाहरी आदमी के प्रदेश में संपत्ति खरीदने पर प्रतिबंधहै. यह चिंता की बात है. यह भी बीजेपी का चुनावी दांव होने कि सम्भावना है.
    4. इमरान ने यह भी बोला कि पाक अपनी जमीन पर पल रहे आतंकवादी गुटों पर कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध है. इसके लिए पाकिस्तान सरकार को आर्मी का पूरा योगदान मिल रहा है. जिन गुटों को समाप्त किया जाएगा, उनमें से कुछ कश्मीर में सक्रिय हैं.
    5. इमरान ने पिछले वर्ष अगस्त में सत्ता संभाली थी. उन्होंने बोला कि कश्मीर में एक राजनीतिक प्रयत्न था. सैन्य ताकत से मामले का हल नहीं निकाला जा सकता. अगर पाकिस्तान की तरफ से हथियारबंद आतंकवादी कश्मीर जाते हैं तो इंडियन आर्मी उन पर कार्रवाई करेगी.
    6. फरवरी से भारत-पाक के बीच तनाव बढ़ गया है. 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. हिंदुस्तान ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट, चकोटी  मुजफ्फराबाद में एयर स्ट्राइक की थी. 27 फरवरी को पाकिस्तान के विमानों ने भारतीय सीमा का उल्लंघन किया था. जवाबी कार्रवाई में भारतीय विमानों ने पाकिस्तान का एक एफ-16 मार गिराया था. हिंदुस्तान पाकिस्तान से लगातार आतंकवादी गुटों पर कार्रवाई करने को कह रहा है.
    7. दूसरी तरफ जम्मू और कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला  महबूबा मुफ्ती ने भी बीजेपी पर तंज कसा. अब्दुल्ला ने बोला कि अब तक मोदीजी कहते थे कि पाक  उसके साथ संवेदना रखने वाले बीजेपी को हारते देखना चाहते हैं. लेकिन अब तो खुद इमरान ने ही दूसरे कार्यकाल के लिए मोदी का समर्थन कर दिया है. वहीं, महबूबा ने बोला कि भक्त अभी भी अपना सिर खुजा रहे हैं  सोच रहे हैं कि उन्हें इमरान खान की तारीफ करनी चाहिए या नहीं.