पाकिस्तान के राष्ट्रपति इस भारतीय खिलाडी के हुए दिवाने, जानिए ये है वजह

रांची जैसे छोटे शहर से अपने हुनर के दम पर निकला लड़का एक दिन क्रिकेट का सबसे बड़ा आइकन बन जाएगा, किसी ने भी नहीं सोचा होगा.

Image result for भारतीय टीम

शायद खुद धोनी ने भी. धोनी के खेलने के ढंग ने कितने लोगों को प्रेरित किया व उनके हेयर स्टाइल की तो संसार दीवानी है. लंबे बालों से लेकर छोटे बालों तक धोनी कई अंदाज में दिखते रहे हैं. माही का अपनाया लुक हमेशा चर्चा में रहा, खुद पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ युवा धोनी के जुल्फों के दीवाने हो गए थे.

महेंद्र सिंह धोनी जब टीम इंडिया में शामिल हुए तो उनके बाल लंबे हुआ करते थे. धोनी के बालों की संसार दीवानी थी. धोनी जब अपने शुरुआती दिनों में लंबे छक्के लगाते, तो हेलमेट से बाहर लटकते उनके केश अलग ही रंग में हवा में इतराते थे. धोनी के लंबे बालों की दीवानगी इस कदर थी कि तब के पाक के राष्ट्रपति परवेज मुशरर्फ को धोनी की जुल्फें इस कदर भा गए कि वह उनकी तारीफ करते नहीं थके थे.

बात वर्ष 2006 की है, जब भारतीय टीम पाक के भ्रमण पर गई थी. लाहौर में खेले गए मुकाबले में धोनी ने ताबड़तोड़ 46 गेंदों में 72 रन पीट दिए थे व भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई थी. उस सीरीज में धोनी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को ऐसे पीटा था, मानो किसी ने उनकी बाइक के टायर की हवा खोल दी हो.

मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में पहुंचे पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशरर्फ ने धोनी के बालों की तारीफ करते हुए बोला था कि मैंने मैदान में कई प्लेकार्ड लगे हुए देखें, जिसमें धोनी को हेयर कट की सलाह दी जा रही है, लेकिन धोनी आप मेरी राय मानों तो आपको अपने बाल नहीं कटवाने चाहिए, इसमे आप बेहद अच्छे दिखते हैं.

परवेज मुशर्रफ का क्रिकेट प्रेम वैसे भी किसी से छिपा नहीं. ऐसे में मुशर्रफ धोनी का जिक्र करते हुए भारतीय कैप्टन सौरव गांगुली से पूछ ही बैठे थे कि, ‘इसे कहां से लाएं हो?’ हाजिरजवाब गांगुली ने भी बिना देर लगाते तपाक से बोला था, ‘वाघा बॉर्डर के पास घूम रहा था, वहीं से अंदर खींच लिया.’