पाकिस्तान की आर्थिक हालत बिगड़ी , इमरान सरकार के पास नहीं एक भी फूटी कौड़ी

इसके तहत देश के सार्वजनिक स्थलों पर मुफ्त इंटरनेट की सुविधा दी जा रही थी। लाहौर, मुल्तान और रावलपिंडी में 200 से अधिक वाईफाई हॉटस्पॉट की सुविधा प्रदान करने के लिए नई परियोजना शुरू की गई थी।

 

वहीं पाकिस्तान दूरसंचार कंपनी लिमिटेड (PTCL) को बकाया भुगतान न करने पर इस प्रोजेक्ट को निलंबित कर दिया गया। हालांकि सार्वजनिक विरोध के बाद सेवा को बहाल कर दिया गया।

दरअसल, पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) सरकार ने साल 2017 में वाईफाई परियोजना (WiFi Project) शुरू की थी, जिसे अब इमरान खान सरकार ने बंद कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार का ये फैसला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भारी-भरकम वार्षिक नुकसान के बाद आया है। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि इस परियोजना में सालाना 195 मिलियन डॉलर की लागत आ रही थी, जिससे प्रांतीय खजाने को भारी नुकसान हो रहा था।

पाकिस्तान की आर्थिक हालत बिगड़ी हुई है। सरकार के पास अपनी परियोजनाओं को जारी रखने के लिए भी पैसे नहीं है। जानकारी के मुताबिक, इमरान सरकार ने पाकिस्तान के सार्वजनिक क्षेत्रों में दी जाने वाली फ्री वाई फाई सेवा को बंद कर दिया है।

बता दें साल 2017 में पाकिस्तान में फ्री वाई फाई सर्विस को जोरों शोरों से शुरू किया गया था लेकिन अब उसे जारी रहना इमरान सरकार के लिए मुश्किल हो गया है। बताया जा रहा है कि सरकार के खजाने में पैसे ही नहीं है।