पाकिस्तानी आतंकी संगठन के पूर्व सदस्य ने खोली पकिस्तान की पोल, सामने आई ये बड़ी बात और ये राज़

दुनियाभर में आंतक फैलाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी करतूत को नकारता रहा है। अब पाकिस्तान के ही एक नागरिक ने उसकी पोल खोल दी है। ये व्यक्ति आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का पूर्व सदस्य था। बता दें जैश वही आतंकी संगठन है जिसने पुलवामा सहित भारत में हुए कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है।

राणा जावेद नाम के इस व्यक्ति ने आत्महत्या करने से कुछ घंटों पहले फेसबुक लाइव किया। जिसमें उसने पाकिस्तानी सेना से जुड़े राज खोले हैं।

उसने बताया है कि कैसे पाकिस्तान आतंक को समर्थन देता है और कैसे इसका वित्तपोषण कर इसे भारत सहित दुनियाभर में फैला रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि ये वीडियो पिछले सोमवार का है। इस रिपोर्ट में जावेद को पूर्व सैनिक और जैश का आतंकी बताया गया है। 42 सेकेंड के वीडियो में उसने बताया है कि कैसे पाकिस्तानी सेना युवाओं को जिहाद के लिए उकसाती है।

इस वीडियो में जावेद ने भारतीय वायु सेना द्वारा 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक के बारे में भी कहा है। इस एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने कहा था कि भारत ने जिस स्थान पर एयर स्ट्राइक की है, वहां जैश का आतंकी ठिकाना नहीं था।

पाकिस्तान के दावे के बिलकुल उलट जावेद ने कहा है कि जहां एयर स्ट्राइक हुई वहां जैश का प्रशिक्षण केंद्र था। जहां से वह आतंकियों को हमले करने के लिए भारत और दुनिया के बाकी स्थानों पर भेजाता था। जावेद ने वीडियो में कहा है, “बालाकोट में जैश के ठिकाने पर सात से आठ सेना वाले मौजूद रहते थे। वहां दहशतगर्दों का ट्रैनिंग सेंटर होता था। मुझे वहां पर जाकर पता चला कि ये सारा आर्मी ही ऑर्गेनाइज कर रही है। वहां से ट्रेनिंग देकर उन्हें निकालना और भेजना।”

जावेद ने आगे कहा है कि उसने अपने पिता के कहने पर आतंकवाद का रास्ता छोड़ा। जावेद ने कहा कि आतंकवाद ने उसके जीवन से पांच साल बर्बाद किए हैं। इस बात को अभी कुछ ही वक्त हुआ है जब पाकिस्तान ने भारत के दावों को गलत बताते हुए कहा था कि बालाकोट में आतंकी ठिकाना नहीं है। हालांकि एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने संबंधित इलाके में मीडिया के जाने पर पाबंदी लगा दी थी और वहां से आतंकियों के सबूतों को हटा दिया था।

उसने सुरक्षा, मौसम और संगठनात्मक कारणों का हवाला देते हुए मीडिया को मौके पर जाने से रोक दिया था। भारत ने ये एयर स्ट्राइक 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले के बाद की थी। पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। बालाकोट एयर स्ट्राइक में बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की खबर आई थी।