पश्चिम बंगाल में एक 24 वर्ष के युवक के साथ लोगो ने किया ये शर्मनाक काम, जानकर लोग हो रहे हैरान

पश्चिम बंगाल के माल्दा जिले के बैशनभनगर  कलियाचक क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया है. इसकी वजह है रविवार को एक युवक की लोगों के एक समूह द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर मर्डर करना. युवक की बाइक चोरी में शामिल होने के संदेह में पीटकर मर्डर की गई.

मृतक का नाम शैनुल शेख है  उसकी आयु 24 वर्ष है. प्रदर्शन तब प्रारम्भ हुआ जब उसके मृत शरीर को गृहनगर बैशनभनगर लाया गया. सूत्रों का बोलना है कि शेख को व्यक्तिगतअंगों, आंखों  कानों में चोटें आई हैं. हालत बिगड़ने पर उसकी कोलकाता में मृत्यु हो गई. उसे माल्दा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल रेफर किया था. जहां उसकी मृत्यु हो गई.

शेख की पत्नी  एक छह महीने की बेटी है. मृतक की मां सूफिया ने कहा, ‘वह परिवार में अकेला कमाने वाला शख्स था. वह ईंट के भट्टे पर कार्य करता था. बुधवार को कुछ लोगों ने उसे बाहर बुलाया  बाद में हमें पता चला कि उसकी बुरी तरह पिटाई की गई है.

रविवार को प्रदर्शन तब प्रारम्भ हुआ जब शेख की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सूत्रों का बोलना है कि प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 34 को जाम कर दिया  कलियाचक में दुकानों  अन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की. पता चला है कि सरकारी बस में भी तोड़-फोड़ की गई  पुलिस को स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

एक पुलिस ऑफिसर ने कहा, ‘अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले प्रदर्शनकारियों ने कलियाचक क्षेत्र में एएच 34 पर प्रदर्शन किया. वह एक युवक की मृत्यु के विरूद्ध प्रदर्शन कर रहे थे. क्षेत्र में भारी मात्रा में पुलिस बलों को तैनात किया गया है. प्रदेश में स्थिति वैसे शांतिपूर्ण है.

कलियाचक में 2016 में सामुदायिक हिंसा हुई थी जब भीड़ ने पुलिस स्टेशन में आग लगा दी थी  वाहनों में तोड़-फोड़ की थी. रविवार को बैशनभनगर पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन हुआ. कांग्रेस पार्टी नेता  सुजापुर के विधायक इशा खान चौधरी ने शेख के परिवार से मुलाकात की. उन्होंने शांति की अपील की  आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की.

चौधरी का बोलना है, ‘परिवार के मेम्बर  निवासी बैशनभनगर पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शन के लिए मृत शरीर को ले जाना चाहते हैं. मैंने उन्हें अंतिम संस्कार के लिए मनाया है  प्रदर्शन बंद करने के लिए कहा. हम चाहते हैं कि शेख को मारने वाले लोगों को हिरासत में लिया जाए. मैंने पुलिस से बोला है कि इस बात की जाँच की जाए कि यह सामुदायिक हिंसा थी या नहीं.‘ पुलिस का बोलना है कि उसने घटना के विषय में एक शख्स को हिरासत में लिया है.