पति होनें के बावजूद भी विधवा बनी महिला

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां पतियों के जिन्दा रहते 22 पत्नियों को विधवा पैंशन मिलने की बात सामने आई है। जब विवाहिता के पति द्वारा मामले की शिकायत की गई तो उच्चअधिकारियों के हौश उड़ गए। वहीं जिला कलेक्टर ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दरअसल मामला कोतवाली थाना इलाके के बट्सगंज का हैं

Related image

बता दें कि संदीप महमूदाबाद ब्लॉक में सफाईकर्मी के पद पर तैनात हैं। जिसकी शादी करीब आठ माह पहले हुई थी। पिछले दिनों में संदीप के खाते में तीन हजार रूपये आ गए। जब उसने पड़ताल की तो पता चला कि यह पैसे विधवा पैशन के है। इतना ही नहीं संदीप ने बताया कि उसकी पत्नी सास व साली सहित गांव कि करीब 22 महिलाओं के खाते मे विधवा पेंशन योजना के तहत पैसे आ गए हैं।

लेकिन संदीप ने प्रोबेशन अधिकारी समेत सीडीओ को इस मामले के बार में बताया तो सभी ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद मामला मीडिया तक पहुंच गया. तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन फानन में मामले की जांच के आदेश दिए गए। वहीं उच्च अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है जो भी दोषी व्यक्ति होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लोगों का कहना है कि मामला पंचायत से जुडा हुआ है लेकिन अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि यह किसकी गलती से हुआ है। क्योंकि पैसा सीधा नोडल सेंटर से लाभार्थियों के खाते मे ट्रांसफर किए गए थे।