पटना रैली के लिए राहुल गांधी हुए रवाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान पर रविवार, 3 फरवरी को रैली करने जा रहे हैं. पिछले तीन दशक में ये कांग्रेस पार्टी की गांधी मैदान पर ये पहली रैली है. बिहार की ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के इंचार्ज शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि उन्होंने इस रैली के लिए बिहार में सभी गठबंधन पार्टियों को न्योता भेजा है. तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी को इस रैली के लिए न्योता दिया गया है.

राहुल गांधी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है. राहुल पटना के गांधी मैदान पर होने वाली रैली के लिए प्लेन में सवार हो चुके हैं. इस रैली के लिए उनके साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल भी मौजूद रहेंगे.

रैली में ये सब नेता रहेंगे मौजूद

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि इस जन आकांक्षा रैली में पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी, विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी, वामपंथी दलों के नेता तथा छतीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भाग लेंगे.

एक दिन पहले से ही पहुंचे लोग

बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को होने वाली कांग्रेस की ‘जन आकांक्षा रैली’ को लेकर जहां नेता और कार्यकर्ता उत्साहित हैं, वहीं इसमें भाग लेने के लिए लोग एक दिन पहले ही पटना पहुंचने लगे थे. रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महागठबंधन में शामिल अन्य घटक दलों के नेता हिस्सा लेंगे. कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में अकेले कांग्रेस करीब 30 साल बाद रविवार यानी 3 फरवरी को रैली का आयोजन करने जा रही है.

इस रैली को लेकर पटना की सड़कों और चौराहों को पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया है. कांग्रेस के विधायक से लेकर बिहार के कई विपक्षी सांसद इस रैली को सफल करने में जुटे हैं. रैली से एक दिन पहले ही पहुंचने वाले कार्यकर्ताओं के लिए रहने और खाने का प्रबंध पार्टी के विधायकों और विधान पार्षदों के आवास पर किया गया है.