पंजाब में होने जा रहा ये , सरकार ने जारी किया आदेश

आपको बता दें कि बुधवार को राज्य सरकारों के आदेश के बाद पंजाब, राजस्थान, गुजरात और ओडिशा में स्कूलों को खोल दिया गया है। वहीं दिल्ली में अभी सरकार स्कूलों को खोलने के मूड में नहीं है।

 

दिल्ली में सरकार ने जुलाई से स्कूलों को खोलने का संकेत दिया है। आपको बता दें कि देश में कोरोना की 2 वैक्सीन को मंजूर मिल जाने के बाद राज्य सरकारों ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है।

वहीं दूसरी तरफ ये तस्वीरें लुधियाना के एक सरकारी स्कूल की हैं, जहां छात्रों की अच्छी संख्या स्कूल में एंट्री लेते हुए नजर आ रही है। यहां भी बच्चों से कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है।

वहीं स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि सभी छात्रों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करना होगा। साथ ही हम बच्चों को स्कूल भेजने से पहले उनके माता-पिता से सहमति पत्र लेंगे

ये तस्वीरें अमृतसर के श्री राम आश्रम पब्लिक स्कूल की हैं, जहां एंट्री गेट पर ही छात्रों का बॉडी टैंपरेचर और उनके हाथ सैनिटाइज कराए जा रहे हैं। स्कूल खुलने के बाद छात्रों की अच्छी खासी संख्या नजर भी आ रही है। बच्चों के पैरेंट्स उन्हें स्कूल छोड़ते हुए भी नजर आए हैं।

कोरोना महामारी के चलते पिछले 10 महीनों से देशभर में बंद बड़े स्कूलों को अब धीरे-धीरे खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गुरुवार को पंजाब में पांचवी से लेकर 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को फिर से खोल दिया गया। इस दौरान छात्रों को बड़ी सख्ती के साथ कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करना पड़ा।