नोएडा के फर्जी कॉल सेंटर से अमेरिका के लोगों को लगाया चूना, 125 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने फर्जी रूप से चल रहे कॉल सेंटर का खुलासा करते हुए करीब 125 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से कई कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, लैपटॉप, चेकबुक आदि भी मिले हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह लोग काफी समय से विदेशी लोगों को ठग रहे थे। बता दें कि यह कॉल सेंटर दुबई से संचालित किया जा रहा था।

नोएडा एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि एक कॉल सेंटर के लोगों द्वारा अमेरिकियों से संपर्क कर उन्हें ठगने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर एक विशेष टीम बनाकर गुरुवार रात कॉल सेंटर पर छापा मारा गया। छापेमारी के दौरान कॉल सेंटर से नरेंद्र पाहुजा, शैगी, मनीष बलवान, बिपिन, रिमी, मुकुल, परिधि, जान मोहम्मद, मयूर, पुनीत, प्रमोद, सहित 125 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को मिली धमकाने की कॉल रिकार्डिंग

बताया जा रहा है कि कॉल सेंटर के कर्मचारी धमकाकर रूपये की वसूली कर रहे थे। कॉल सेंटर में छापेमारी के दौरान धमकाने की कॉल रिकॉर्डिंग भी मिली है। खास बात यह है कि कॉल सेंटर में काम करने वाले ज्यादातर युवा नॉर्थ ईस्ट भारत के रहने वाले हैं और मौके पर पुलिस को 100 से ज्यादा कंप्यूटर भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने मौके से बड़ी मात्रा में नकदी भी बरामद किया है।