चीन पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप , कही ये बड़ी बात, हमेशा के लिए…

अमेरिका इस संक्रमण से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस वायरस के कारण दो लाख से अधिक अमेरिकियों की जान चली गई है और देश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है, जिसके कारण लाखों लोगों की नौकरियां चली गई हैं।

 

ट्रंप ने कहा कि यदि वह आगामी चार वर्ष के लिए फिर सत्ता में आते हैं, तो वह अमेरिका को दुनिया में विनिर्माण की महाशक्ति बनाएंगे। उन्होंने कहा, ‘हम चीन पर अपनी निर्भरता हमेशा के लिए समाप्त कर देंगे।’

ट्रंप ने तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर न्यूपोर्ट वर्जीनिया में शुक्रवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका की अर्थव्यवस्था की स्थिति मजबूत थी, ‘तभी चीन से वायरस आ गया’।

उन्होंने कहा, ‘उन्हें ऐसा कभी नहीं होने देना चाहिए था। हम यह भूलेंगे नहीं। हमने (आर्थिक गतिविधियों को) बंद कर दिया और लाखों लोगों का जीवन बचाया। हमने अब इसे खोल दिया है।’

चीन (China) के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी ने दुनिया भर में तबाही मचा कर रखी हुई है। इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है। यहां पर सबसे अधिक मौतें हुई हैं।

इस वायरस को लेकर अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) लगातार चीन पर हमलावर रहे हैं। अब हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने दोबारा सत्ता में आने की स्थिति में चीन पर देश की निर्भरता को हमेशा के लिए समाप्त करने का संकल्प लिया और कहा कि वह चीन से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की बात को कभी नहीं भूलेंगे।