चीन के इशारे पर पाकिस्तान ने शुरू किया ये काम, भेज रहा भारत के खिलाफ…हो जाए तैयार

पाकिस्तान की आईएसआई को सर्दियां शुरू होने से पहले कश्मीर में हथियारों के साथ अधिकतम घुसपैठियों को भेजने का अल्टीमेटम दिया गया है। ऐसा इसलिए, क्योंकि अधिकांश घुसपैठ की संभावना इन क्षेत्रों में झाड़ियों की अंडरग्राउंड ओस और बर्फबारी के कारण खत्म हो जाएगी।

 

हालांकि भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा स्थापित घुसपैठ विरोधी ग्रिड के कारण, घाटी में हिंसा के स्तर को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान न तो आतंकवादियों और न ही हथियारों की घुसपैठ कर पा रहा है।

आंकड़ों के अनुसार, भारतीय सुरक्षा बलों ने चीनी कंपनी नोरिनको द्वारा निर्मित EMEI टाइप 97 NSR राइफल की कई रिकवरी की है। यह हथियार चीनी सैनिकों द्वारा उपयोग किया जाता है और हाल ही में CPEC सहयोग के हिस्से के रूप में पाकिस्तान फ्रंटियर फोर्स को भी उपहार में दिया गया था।

हाल ही जम्मू से दक्षिण कश्मीर के पास दो संदिग्ध व्यक्तियों को एक चीनी निर्मित नोरेंको / ईएमईआई टाइप 97 एनएसआर राइफल, 190 राउंड वाली चार मैग्जीन, एके 47 राइफल के साथ चार मैग्जीन, 218 राउंड और तीन ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया गया है।

खुफिया रिपोर्टों के अनुसार चीन के इशारे पर पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में बड़ी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद भेज रहा है। कहा जा रहा है कि लद्दाख में सीमा गतिरोध के बीच अशांति फैलाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

खुफिया सूचनाओं से पता चला है कि पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी ISI को चीन ने निर्देश दिया है कि वह जम्मू-कश्मीर में हथियारों के जखीरे के साथ एक योजना को अंजाम दे।

खास बात यह है कि यूनियन टेरेटरी क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा किए गए हालिया जब्त किए गए हथियारों से इस दावे की पुष्टि होती है, जिसमें बरामद किए गए अधिकांश हथियारों पर ‘चीनी मार्किंग’ है।

चीन (China) के इशारे पर पाकिस्तान (Pakistan) भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा है। हालांकि सीमा पर भारतीय खुफिया एजेंसी और सुरक्षा बल उनके हर मंसूबों पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं। खबर है कि भारत के खिलाफ चीन पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों में शामिल हो गया है और इसके लिए वह हथियारों की खेप मुहैया करवा रहा है।