निलंबन वापस नहीं लिए जाने पर धर्म परिवर्तन करने की धमकी

बिहार के लखीसराय जिले के रामगढ में पदस्थापित रहे प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) मनोज कुमार अग्रवाल ने निलंबन वापस नहीं लिए जाने पर धर्म परिवर्तन करने की धमकी दी है।

उल्लेखनीय है कि मनोज कुमार अग्रवाल को अपने पद का दुरूपयोग करने के आरोप में गत 25 जनवरी को निलंबित कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसारमनोज ने अपने निलंबन को गलत ठहराते हुए बुधवार को कहा, मैं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री और सचिव से आग्रह करता हूं कि मेरे विरूद्ध जो कार्रवाई हुई है वह पूरी तरह गलत है।

मेरे निलंबन को तुरंत वापस लिया जाए और ससम्मान मुझे प्रखंड विकास पदाधिकारी के पद पर फिर से आसीन किया जाए। अगर सात फरवरी तक ऐसा नहीं किया गया तो 8 फरवरी को मैं हिंदू धर्म का त्याग कर इस्लाम अपना लूंगा। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए बिना उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गयी है।

लखीसराय के उपविकास आयुक्त विनय कुमार मंडल ने इस बारे में कहा, मीडिया के माध्यम से यह बात मुझे आज मालूम हुई है। अगर किसी सरकारी निर्णय से वह क्षुब्ध हैं तो इसके लिए उचित फोरम हैं, वह वहां जाएं। इस तरह मीडिया में बात उठाने से समाधान नहीं निकलेगा । उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा।