नवजोत कौर इस सीट से लड़ सकती है लोकसभा चुनाव

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर आने वाले लोकसभा चुनावों में अपनी सियासी पारी की शुरूआत करेंगी। इसके लिए उन्होंने चंडीगढ़ कांग्रेस चीफ प्रदीप छाबड़ा को टिकट के लिए आवेदन सौंपा है। नवजोत कौर ने चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है, जिससे यहां की सियासत गरमा गई है।

नवजोत कौर के इस फैसले से चंडीगढ़ में कांग्रेस टिकट के दावेदार दिग्‍गज नेताओं के होश उड़ गए हैं। बता दें कि अब तक टिकट की लड़ाई पवन बंसल और कांग्रेसी नेता मनीष तिवारी के बीच मानी जा रही थी और इस लड़ाई में बंसल का पलड़ा भारी पड़ रहा था।मनीष तिवारी भी जल्द ही आवेदन करने वाले हैं। लेकिन जिस तरीके से नवजोत कौर ने यहां अचानक चंडीगढ़ में कांग्रेस दफतर में पहुंच कर चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा से मिलकर पार्टी टिकट के लिए औपचारिक आवेदन किया। उससे चंडीगढ़ से कांग्रेस टिकट के दावेदार दिग्गज नेताओं के होश उड़ गए हैं व स्थानीय राजनीति में हलचल मच गई है।

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, कांग्रेस आलाकमान ने सभी प्रदेश कमेटियों से 30 जनवरी तक कांग्रेस टिकट के इच्छुक दावेदारों के नाम मांगे हैं। लेकिन चंडीगढ़ कांग्रेस ने पहले ही पार्टी आलाकमान को अकेले पवन कुमार बंसल के नाम का प्रस्ताव भेजा है। बताया जा रहा है कि डॉ. सिद्धू ने अकेले बंसल के नाम का प्रस्ताव पास करने पर आपत्ति भी दर्ज कराई है।

बता दें कि डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने पिछले दिनों चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लडऩे के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर वह अमृतसर या चंडीगढ़ में से कहीं से भी चुनाव लडऩे को तैयार हैं। यह भी बताया जा रहा है कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपनी पत्नी डॉ. नवजोत कौर को कांग्रेस टिकट दिलाने के लिए दिल्ली में लॉबिंग कर रहे हैं। सिद्धृ की राहुल गांधी से नजदिकियां किसी से छिपी नहीं हैं।