नए साल लालू यादव ने किया ये काम , देख लोग हुए हैरान

करोड़ों के चारा घोटाले (Fodder Scam) के चार मामलों में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल से सक्रिय हो गए हैं.

खराब सेहत के बावजूद लालू प्रसाद बिहार में पल-पल बदलते राजनीतिक घटनाक्रम पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं. पार्टी के रणनीतिकारों से वे लगातार संपर्क में हैं. दिन में करीब तीन से चार बार बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से बात कर आवश्यक निर्देश दे रहे हैं.

लालू प्रसाद यादव ने नये साल की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट में लिखा, नववर्ष 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं. नए साल में गरीबी, बेबसी, बेरोजगारी, बेकारी का नाश हो.

सामाजिक-आर्थिक असमानता व ऊंच-नीच का भेद मिटे. प्रेम सौहार्द बढे़, सांप्रदायिक सद्भाव स्थापित हो, इन्हीं मंगलकामनाओं के साथ आप सभी के स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना करता हूं.

नये साल के आगाज के साथ ही बिहार की सियासत में बदलाव होने के कयास लगाए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) सियासी समीकरण में बदलाव की कवायद के सूत्रधार हैं.

चर्चा यही है कि जेल में रहते हुए भी वह बिहार की सत्ता (Bihar Politics) में परिवर्तन के लिए अपने राजनीतिक कौशल का इस्तेमाल कर रहे हैं. हालांकि इसमें कितनी हकीकत है इस पर पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इतना जरूर है कि लालू प्रसाद यादव नये साल में भी नीतीश सरकार पर हमला जारी रखने वाले हैं.

इस बात का पता नववर्ष के अवसर पर लिखे एक ट्वीट से होता है. हालांकि नये वर्ष के अवसर पर उनकी भाषा में वह तल्खी नहीं है जो आम दिनों में हुआ करती है, लेकिन वे अपनी बात जरूर कह गए.