नए साल के एक दिन पहले मजदूर के हाथ लगा ये, रातों-रात बन गया करोड़पति

इस समय दुनियाभर में वर्ष 2018 की विदाई और नए साल 2019 के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं। हर कोई नववर्ष 2019 को यादगार बनाना चाह रहा है। कोई नए साल में कुछ नया करने का संकल्प तो कोई अपनी जिंदगी के अहम फैसले लेगा। इस बीच हम आपको मिलवा रहे हैं एक ऐसे मजदूर से जो 2019 की यह साल कभी नहीं भूल पाएगा, क्योंकि नए साल के आते आते इस मजदूर की किस्मत चमक गई और यह रातों-रात करोड़पति बन गया।

हम बात कर रहे हैं कि मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के उस मजदूर की, जिसे एक करोड़ रुपए का हीरा मिला है। इससे मजदूर के ​परिवार में खुशी का माहौल है। जानकारी के अनुसार पन्ना जिले के जनकपुर निवासी राधेश्याम सोनी कल्याणपुर ग्राम की पटी बजरिया खदान में काम रहे थे। इस दौरान उसे 18.59 कैरेट का हीरा मिला, जिसे उसने हीरा कार्यालय में जमा करवा दिया है।

राधेश्याम सोनी ने बताया की वह अपने 8 साथियों के साथ हीरा की खदान लगाए हुए था। उसे यह जेम्स क्वालिटी का हीरा प्राप्त हुआ, जिसकी अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ रुपए है। उल्लेखनीय है कि तीन माह पूर्व 1 मजदूर को 42 कैरेट से अधिक का हीरा मिला था, जो नीलामी में 2.50 करोड़ का बिका। इस प्रकार लगातार जिले की उत्थली हीरा खदानों से बड़े हीरे मिल रहे हैं, जिससे जिले के लोगों में उत्साह का महौल है। मध्यप्रदेश शासन को भी राजस्व प्राप्त हो रहा रही है।