दूसरे टेस्ट में नजर आयेंगे शुभमन गिल , बीसीसीआई ने दिया ये बड़ा संकेत

शुभमन गिल का घरेलू रिकॉर्ड बहुत शानदार है. वह अबतक 23 प्रथम श्रेणी मैचों में 68.78 की शानदार औसत से 2270 रन बना चुके है. वहीं उन्होंने 58 लिस्ट ए के करियर में 45.35 की औसत से 2313 रन बनाये हुए हैं.

शुभमन का जन्म 8 सितंबर 1999 को पंजाब के फाजिल्का नामक एक छोटे से शहर में हुआ था. शुभमन गिल अंडर-19 विश्व कप 2018 के ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट’ का खिताब भी जीत चुके हैं. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर ही भारतीय टीम साल 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीत पाया था.

शुभमन गिल के डेब्यू के संकेत खुद बीसीसीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर करके दिए हैं. दरअसल, इस वीडियो में शुभमन गिल प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं.

बीसीसीआई ने इस वीडियो को शेयर करते हुए नाईस एंड क्लीन फॉर्म भी लिखा है. बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किये गए इस वीडियो से ऐसा लग रहा है कि मेलबर्न टेस्ट मैच में शुभमन गिल का डेब्यू करना तय है.

मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल को डेब्यू का मौका मिल सकता है. बता दें, कि पिछले कई टेस्ट सीरीज से वह भारतीय टीम के साथ है, लेकिन अब सीरीज के दूसरे टेस्ट में टीम मैनेजमेंट उन्हें डेब्यू का मौका दे सकता है. पहले टेस्ट में फ्लॉप रहने वाले पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 8 विकेट के अंतर से जीत लिया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी.

अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. सीरीज के इस दूसरे टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव होना तय है.