दुबई में रहने वाले हिंदुओं के साथ हुआ ऐसा, जान ले आप भी…

अनुसार श्रॉफ ने कहा, अभी तक ढांचे के नीचे भूमिगत तल प्रथम और द्वितीय का काम पूरा हो चुका है। हम 2022 में दिवाली पर इसे खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

पिछले साल फरवरी में मंदिर का शिलान्यास किया गया था। श्रॉफ ने कहा, एक बार बन जाने के बाद कई चर्च, सिख गुरु नानक दरबार और एक हिंदू मंदिर एक ही स्थान पर होंगे।ज्ज् उन्होंने कहा कि मंदिर में 11 हिंदू देवता होंगे। मंदिर की वास्तुकला में अरबी झलक भी होगी।

पिछले साल फरवरी में खलीज टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार 25,000 वर्ग फुट क्षेत्र में बनने वाले मंदिर की लागत लगभग साढ़े सात करोड़ दिरहम या 1,48,86,24,396 रुपये है।

सिंधी गुरु दरबार मंदिर के न्यासियों में से एक भारतीय उद्योगपति राजू श्रॉफ ने रविवार को कहा कि मंदिर का निर्माण चल रहा है और ढांचे के नीचे का हिस्सा बन चुका है।

दुबई में अगले साल दीपावली के अवसर पर एक नए हिंदू मंदिर के द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने की उम्मीद है। मीडिया में प्रकाशित खबरों में यह जानकारी दी गई। इस मंदिर का निर्माण जेबेल अली में स्थित गुरु नानक दरबार के पास किया जा रहा है।

यह मंदिर बुर दुबई के सउक बनियास में सिंधी गुरु दरबार मंदिर का विस्तार है। सिंधी गुरु दरबार मंदिर संयुक्त अरब अमीरात में सबसे पुराने हिंदू मंदिरों में से एक है।