दिल्ली में हिंसा के बाद अब इस राज्य में जारी हुआ अलर्ट, घर से निकलते वक्त रहें सावधान

गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद ऐसा लगाता है कि इस आंदोलन में शामिल किसान नेता अपना जनसमर्थन खो रहे हैं।

 

ताजा जानकारी के मुताबिक हरियाणा के रेवाड़ी जिले में कम से कम 15 गांवों की एक पंचायत ने बुधवार को तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर डेरा डाले किसानों से 24 घंटे के भीतर सड़क खाली करने को कहा। इस बीच अन्य जगहों पर भी धरना-प्रदर्शन में शामिल किसानों के वापस घर लौटने की खबर है।

30 जनवरी से मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा. सुबह में कोहरा या धुंध हो सकता है. बारिश होने पर न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है.

अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेसि के आसपास हो सकता है. राजधानी में बुधवार को भी आकाश में कुछ देर तक बादल छाये रहे. बादल छाये रहने के कारण न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा.

रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 28 और 29 जनवरी को झारखंड के कई हिस्सों में गर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

राज्य के मध्य (रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी व रामगढ़) तथा उत्तर पश्चिमी भाग (पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा) में 28 जनवरी को कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रहेंगे.

29 जनवरी को राज्य के दक्षिण (पूर्वी सिंहभूम, प सिंहभूम, सिमडेगा तथा सरायकेला-खरसावां), मध्य और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में भी बारिश हो सकती है.

झारखंड में फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो आज यानी 28 जनवरी और कल 29 जनवरी को राज्य के कई जिलों में गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. इससे ठंड और बढ़ेगी. ऐसे में घर से निकलने वक्त सावधानी बरतें.