दिल्ली के जनकपुरी में बिक रहा  ‘अमित शाह’ का ये आम, देखकर लोग हो रहे हैरान

दिल्ली के जनकपुरी में स्थित दिल्ली हाट में इन दिनों ‘नमो’ व ‘अमित शाह’ बिक रहे हैं। ‘नमो’ थोड़े गुलाबी दिख रहे हैं वहीं ‘शाह’ बिल्कुल हरे हैं।

Image result for अमित शाह'

चौंकिए मत यहां पर हम आम की बात कर रहे हैं। दिल्ली हाट में दिल्ली सरकार के साथ पर्यटन विभाग ने मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया है। यहां पर दो किस्म के आम सबसे ज्यादा चर्चा में हैं जिनका नाम नमो वअमित शाह रखा गया है। इस 31वें तीन दिवसीय आम महोत्सव का उद्घाटन डिप्टी मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया।

500 से ज्यादा किस्म के आम

बताया जा रहा है कि मैंगो फेस्टिवल में 500 से ज्यादा किस्म के आम देश भर के किसानों ने प्रदर्शित किए हैं। फेस्टिवल में उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, बिहार वपंजाब से आम उत्पादक दिल्ली पहुंचे हैं। ऐसे में कुछ उत्पादकों ने अपने आमों के नाम रख लिए हैं व वे सभी बहुत ज्यादा चर्चा का विषय हैं व लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।
आम खाओ प्रतियोगिता 
मैंगो फेस्टिवल में 6 जुलाई को शाम 4 बजे स्त्रियों व 7 जुलाई को शाम 4 बजे पुरुषों के लिए आम खाओ प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसके साथ ही बच्चों के लिए मैंगो क्‍विज, स्लोगन राइटिंग व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। यह फेस्टिवल 7 जुलाई रात 9 बजे तक चलेगा। इस दौरान आगंतुकों के लिए तिलक नगर मेट्रो स्टेशन से मुफ्त शटल सुविधा भी दी जा रही है।