तीन साल से इस युवक की जान के पीछे पड़ा है यह कौवा, वजह जानकर रह जाएंगे दांग

मोहल्लों की गलियों में देखा होगा. कोई चार चक्का गाड़ी निकलती है, तो कुत्ते भौंकने लगते हैं. कई बारी तो कई कुत्ते उस गाड़ी के पीछे भागने लगते हैं. गाड़ी वाला फिर स्पीड बढ़ा देता है, कुत्ते थोड़ी दूर भागते हैं, भौंकते हैं, फिर शांत हो जाते हैं. ये मंज़र कई बारी देखा होगा. आपको नॉर्मल लगता होगा. लेकिन अब सोचिए कि कुत्ते वाला काम कौवा करने लगे, तो क्या होगा. ये आपको नॉर्मल नहीं लगेगा. क्योंकि आपने ऐसा कहीं देखा ही नहीं होगा. लेकिन सच तो ये है कि एक कौवा ऐसा काम कर रहा है. वो भी एक पर्टिकुलर आदमी के साथ.

मामला मध्य प्रदेश का है. यहां के शिवपुरी में सुमेला नाम का एक गांव है. इस गांव में शिवा नाम का एक आदमी रहता है. एक छोटे से होटल में काम करता है. पिछले तीन साल से एक कौवा उसके पीछे पड़ा है. शिवा जैसे ही अपने घर से सड़क पर निकलता है, एक कौवा आकर उसके सिर के ऊपर मंडराने लगता है. कांव-कांव करने लगता है. कभी-कभार उस कौवे के साथ दूसरे कौवे भी आ जाते हैं. सब के सब शिवा के पीछे पड़ जाते हैं.कौवों को दूर करने के लिए शिवा जब भी बाहर निकलता है, एक लाठी लेकर ही निकलता है. जैसे ही कौवा उसके सिर के पास आता है, शिवा उसे डराने के लिए ज़ोर से लाठी घुमाता है, ताकि कौवा डर जाए.

ऐसा हो क्यों रहा है?

शिवा ने बताया कि तीन साल पहले, एक कौवे का बच्चा जाली में फंस गया था. खेत के किनारे जो जालियां लगी होती हैं, उसमें. शिवा ने उसे बचाने की कोशिश की. लेकिन उसे जाली से निकालते वक्त वो बच्चा मर गया. बस तभी से एक बड़ा कौवा उसे परेशान करने लगा. उसके ऊपर झपट पड़ता है. लोग कहते हैं कि कौवा अपने बच्चे की मौत का बदला लेने के लिए ऐसा कर रहा है.